ये सिर्फ एक इमारत नहीं बल्कि 200 परिवारों का है पूरा गांव
ये सिर्फ एक इमारत नहीं बल्कि 200 परिवारों का है पूरा गांव
Share:

बढती जनसँख्या के चलते जगह की कमी को साफ़ देखा जा सकती हैं. जिसकी वजह से आजकल फ्लेट सिस्टम से घर बनने लगे हैं और बड़ी-बड़ी इमारतें देखने को मिलने लगी हैं. आज के समय देखने को मिल रहा है कि घर और फ्लैट काफी महंगे हो गए हैं. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि पूरा गाँव एक ही इमारत में रहता हो. जी हाँ, आज हम आपको एक ऐसे कस्बे के बारे में बताने जा रहे हैं जहां केवल एक ही इमारत है और उसमें 200 परिवार रहते हैं. 

दरअसल, अमेरिका के उत्तरी राज्य अलास्का का छोटा सा कस्बा. इस कस्बे का नाम है व्हिटियर. यह कस्बा अपनी बसावट और व्यवस्था के लिए प्रसिद्ध है. इस पूरे कस्बे में मात्र एक 14 मंजिला इमारत ‘बेगिच टॉवर’ है. यही कारण है कि इसे वर्टीकल टाउन भी कहते हैं. आप सोच भी नहीं सकते हैं इस ईमारत में लगभग 200 परिवार रहते हैं. कस्बे में इन्हीं लोगों की आबादी है. बता दें, शीतयुद्ध के दौर में यह इमारत सेना का बैरक होती थी, जहां की कई रहस्यमयी बातें आज तक उजागर नहीं हो पाई हैं.

इस इमारत में केवल लोग ही नहीं रहते, बल्कि उनकी आवश्यकता और जरूरत की हर सामग्री के लिए यहां व्यवस्था है. इमारत में पुलिस स्टेशन, स्वास्थ्य सेवा केंद्र, प्रोविजन स्टोर, लॉन्ड्री और तल मंजिल पर चर्च है. इनमें काम करने वाले कर्मचारी और मालिक भी इसी इमारत में रहते हैं. इसके चलते यह रहने के लिए अन्य की तुलना में ज्यादा सुविधाजनक इमारत बन गई है. 

शख्स ने गिटार के आकार में उगाये 7000 पेड़, जानें अन्य रोचक तथ्य

फ्लाइट में घोड़े के साथ दिखी महिला, वायरल हुआ वीडियो

Video : मलबे में काफी नीचे तक दबे रहे कुत्ते के बच्चे, शख्स ने ऐसे की मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -