सफ़ेद बालों को काला बनाता है ये तेल
सफ़ेद बालों को काला बनाता है ये तेल
Share:

काले लम्बे और खूबसूरत बाल किसे पसंद नहीं होते है, पर आज के समय में लोगों के पास इतना समय नहीं होता है की वो अपने बालों की देखभाल कर सके, बालों की देखभाल ना होने से बालों से जुडी कई तरह की समस्याएं सामने आने लगती हैं, जैसे- बालों का जल्दी सफ़ेद होना,बालों में रूसी,बाल झड़ना,बालों में रूखापन आना,बालों का दोमुंहे होना आदि. पर आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपके सफ़ेद बाल काले हो जायेगे और साथ ही बालों से जुडी अन्य समस्याएं भी खत्म हो जाएँगी.

सामग्री-

शुद्ध नारियल तेल,आंवला,विटामिन ई कैप्सूल और एक लोहे की बनी कडाही.

अपने सफ़ेद बालों को काला बनाने के लिए सबसे पहले 25 ग्राम आंवले के छोटे छोटे दुकड़े कर लें अब लोहे की कड़ाही को आंच पर रखें और इसमें 200 ग्राम नारियल तेल डालकर गर्म करें जब ये तेल गर्म हो जाये तो इसमें आंवला डालकर अच्छे से पकाएं, जब आंवले का रंग काला हो जाये तो इसे आंच से उतारकर ठंडा कर लें. ठंडा होने के बाद इस तेल को छानकर एक शीशी में भर लें. 

अब नियमित रूप से रात को सोने से पहले इस तेल को अपने बालों की जड़ो में लगाएं और सुबह उठने पर शैम्पू से धो लें. इस तेल में भरपूर मात्रा में आयरन मौजूद होता है, अगर आप हफ्ते में 3 दिन इस तेल को अपने बालों में लगते हैं तो इससे आपके बाल कुछ ही दिनों में काले हो जायेगे. और साथ ही बालों से जुडी अन्य समस्याएं भी दूर हो जाएँगी.

 

स्किन को सॉफ्ट और स्मूथ बनाता है नीम का तेल

इन तरीकों के इस्तेमाल से धूप नहीं पहुँचा पायेगी आपकी स्किन को नुकसान

बालों की ड्राईनेस को दूर करता है नींबू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -