व्हाइट हाउस का बड़ा बयान, कहा-
व्हाइट हाउस का बड़ा बयान, कहा- "तालिबान सुरक्षित यात्रा की अनुमति देगा क्योंकि..."
Share:

अपने नागरिकों और अफगान स्थानीय लोगों को सुरक्षित निकालने की अमेरिका की अस्थिर योजना अब तालिबान के साथ एक स्पष्ट समझ की दया पर है, जो जल्दी से बदल सकती है। पेंटागन के प्रवक्ता जॉन किर्बी, वाशिंगटन में मंगलवार, 17 अगस्त, 2021 को पेंटागन में एक मीडिया ब्रीफिंग के दौरान, अमेरिकी सेना के मेजर जनरल विलियम टेलर, ज्वाइंट स्टाफ ऑपरेशंस के साथ एक प्रश्न सुनते हैं। रक्षा विभाग ने मंगलवार को कहा कि अफगानिस्तान में शेष अमेरिकी सैन्य उपस्थिति काबुल हवाई अड्डे पर अलग-थलग है, जो प्रति दिन लगभग 9,000 यात्रियों को निकालने में सक्षम होना चाहिए। 31 अगस्त की समय सीमा निर्धारित की गई है, रक्षा विभाग ने मंगलवार को कहा, बशर्ते कि जमीन पर सुरक्षा की स्थिति में बदलाव न हो। 

स्थिरता की अत्यंत कमजोर भावना जिसने पेंटागन के योजनाकारों को मंगलवार की सुबह उस मूल्यांकन की पेशकश करने की अनुमति दी, उन मूलभूत प्रश्नों को उजागर करता है जो अब अमेरिका के सामने हैं - मुख्यतः क्या तालिबान इसे अपने सभी नागरिकों को निर्विरोध निकालने की अनुमति देगा, जैसा कि विद्रोही नेटवर्क ने दावा किया है, लेकिन यह भी क्या शेष अमेरिकी सुरक्षा उपस्थिति उन दसियों हज़ार अफ़गानों के स्थानांतरण को दूर कर सकती है जिनकी उसने रक्षा करने का वचन दिया है।

अफगानिस्तान में अब जो भी शांति है, वह सीधे तालिबान के निर्णय लेने से आती है, और यह स्पष्ट नहीं है कि विद्रोही नेटवर्क का धैर्य कब तक रहेगा। मंगलवार की सुबह परेशान करने वाले चर के बारे में पूछे जाने पर, पेंटागन के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने पुष्टि की कि जमीन पर अमेरिकी कमांडर तालिबान नेताओं के साथ संचार में थे, लेकिन यह नहीं कहेंगे कि क्या वे इस बारे में एक समझौते पर पहुंच गए हैं कि अमेरिकी कैसे आगे बढ़ सकते हैं। किर्बी ने संवाददाताओं से कहा कि मैं परिणामों को अपने लिए बोलने दूंगा," दोनों पक्ष प्रति दिन कई बार किसी न किसी तरह से बातचीत करने का प्रयास कर रहे है।

आंध्र पुलिस ने अवैध अरक उत्पादन फैक्ट्री पर मारा गया छापा

कोडानाड मामले की जांच को लेकर AIADMK तमिलनाडु विधानसभा से किया बहिर्गमन

पतंग के मांझे से कटी बुलेट सवार युवक की गर्दन, अस्पताल में तोड़ा दम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -