व्हाइट हाउस का कहना है कि पुतिन रूसी सेना से गुमराह महसूस कर रहे हैं
व्हाइट हाउस का कहना है कि पुतिन रूसी सेना से गुमराह महसूस कर रहे हैं
Share:

वॉशिंगटन: व्हाइट हाउस के एक अधिकारी, अमेरिका के पास जानकारी है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अपने देश की सेना द्वारा "गुमराह" महसूस करते हैं।

व्हाइट हाउस के संचार निदेशक केट बेडिंगफील्ड ने कहा, "हम मानते हैं कि पुतिन को उनके सलाहकारों द्वारा गलत सूचना दी जा रही है कि रूसी सेना कितना बुरा प्रदर्शन कर रही है और रूसी अर्थव्यवस्था को प्रतिबंधों से कैसे पंगु बनाया जा रहा है क्योंकि उनके वरिष्ठ सलाहकार उन्हें सच बताने से डरते हैं।" बुधवार को एक ब्रीफिंग के दौरान एक रिपोर्टर द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या रूसी राष्ट्रपति के पास अवर्गीकृत अमेरिकी खुफिया जानकारी के आधार पर खराब जानकारी है।

नतीजतन, यह तेजी से स्पष्ट होता जा रहा है कि पुतिन का संघर्ष एक रणनीतिक त्रुटि थी जिसने रूस को लंबे समय में कमजोर और अंतरराष्ट्रीय मंच पर अधिक अलग-थलग कर दिया है। उनके आक्रमण की शुरुआत की तुलना में अलग होने के लिए।" उसने यह भी कहा कि अमेरिका "युद्ध के मैदान में और बातचीत की मेज पर यूक्रेन को सशक्त बनाने का प्रयास करते हुए रूस पर महत्वपूर्ण लागत लगाने" के अपने दृष्टिकोण पर कायम रहेगा।

बीबीसी के अनुसार, बुधवार को एक अलग ब्रीफिंग में, पेंटागन के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा कि एक अशिक्षित पुतिन शांति वार्ता के माध्यम से संकट को समाप्त करने के लिए "विश्वसनीय से कम" प्रयास कर सकते हैं।

अमेरिकी ट्रेजरी ने ईरान के बैलिस्टिक मिसाइल के मुख्य सलाहकारों को प्रतिबंधित किया

गल्फ कोऑपरेशन काउंसिल के महासचिव ने यमन में संघर्ष विराम का आह्वान किया

पाक के इमरान खान ने कांगो में संयुक्त राष्ट्र शांति सैनिकों की मौत पर दुख व्यक्त किया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -