ट्रम्प की  अधिकारियों को दो टूक, नीतियां पसंद नहीं तो दे दें इस्तीफा
ट्रम्प की अधिकारियों को दो टूक, नीतियां पसंद नहीं तो दे दें इस्तीफा
Share:

वाशिंगटन : व्हाइट हाउस में धीरे -धीरे राष्ट्रपति ट्रम्प का प्रभाव बढ़ता जा रहा है.ने बुधवार को अमेरिकी अधिकारियों को तल्ख संदेश देते हुए कहा गया कि जो अधिकारी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की नीतियों से सहमत नहीं हैं वे इस्तीफा दे दें.

इसके साथ ही खुले तौर पर विरोध करने वाले अधिकारियों को बर्खास्त करने का सिलसिला भी तेज हो गया है.बता दें कि अटॉर्नी जनरल और इमिग्रेशन चीफ को पहले ही बर्खास्त किया जा चुका है.सीनेट की वित्तीय समिति के डेमोक्रेट मेंबर्स ने ट्रम्प के मनोनीत दो मंत्रियों हेल्थ मिनिस्टर टॉम प्राइस और फाइनेंस मिनिस्टर स्टीफन मनूशिन की कन्फर्मेशन का बहिष्कार कर दिया. इस बीच कार्यकारी आदेश को लेकर न्यूयॉर्क, वर्जीनिया, मैसाच्युसेट्स और सैन फ्रांसिस्को भी विरोध में खड़े हो गए हैं. इन्होंने कानूनी नोटिस भी दिया है.

जबकि उधर ट्रम्प के कार्यकारी आदेश का विरोध करने वाली अटॉर्नी जनरल सैली येट्स को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया.डेनियल रेग्डेल की जगह थॉमस होमान को इमिग्रेशन चीफ बनाया गया.अब ट्रम्प प्रशासन ने साफ संदेश दे दिया है कि जो उनसे सहमत नहीं हैं, वो इस्तीफा देकर जा सकते हैं.बता दें कि ट्रम्प ने 7 मुस्लिम देशों के लोगों के इमिग्रेशन पर प्रतिबन्ध लगाया था, उनमें इराक, ईरान, लीबिया, सूडान, सीरिया, सोमालिया और यमन हैं.

ऑस्ट्रेलिया के PM से बात करते वक्त बिफरे ट्रम्प, बातचीत को बताया सबसे खराब

टेक कंपनियां खड़ी हुई ट्रंप के विरुद्ध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -