व्हाइट हाउस ने अटलांटा स्पा शूटिंग को याद कर चिन्हित किया
व्हाइट हाउस ने अटलांटा स्पा शूटिंग को याद कर चिन्हित किया
Share:

 

वॉशिंगटन: व्हाइट हाउस ने संयुक्त राज्य अमेरिका के दक्षिणपूर्वी राज्य अटलांटा, जॉर्जिया में एक घातक शूटिंग होड़ की एक साल की सालगिरह मनाई।

एक पुरुष श्वेत बंदूकधारी रॉबर्ट आरोन लॉन्ग ने 16 मार्च, 2021 को अटलांटा के तीन स्पा में आठ लोगों की हत्या कर दी, उनमें से छह एशियाई महिलाएं थीं। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बुधवार को ट्वीट किया कि बंदूकधारी ने एशियाई स्वामित्व वाले व्यवसायों को निशाना बनाया। उन्होंने कहा, "जैसा कि हम पीड़ितों को याद करते हैं, हमें भय मुक्त भविष्य बनाने का प्रयास करना चाहिए।"

बिडेन ने उस दिन बाद में व्हाइट हाउस में महिलाओं के खिलाफ हिंसा अधिनियम के पुनर्प्राधिकरण पर हस्ताक्षर किए। अपनी टिप्पणी में बाइडेन ने कहा, "इस विधेयक ने कांग्रेस और सामाजिक प्रतिरोध के बांध को तोड़ दिया, और इसने इस गुप्त बीमारी को छाया से बाहर निकाला।"

इस वर्षगांठ को उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी मनाया, जिन्होंने गोलीबारी को "भयानक हमला" करार दिया। हैरिस ने कहा, "हमें सभी एशियाई, मूल हवाईयन और प्रशांत द्वीपसमूह समुदायों को हिंसा, भेदभाव और भय से बचाने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ करना चाहिए।" लोंग पर कई अपराधों का आरोप लगाया गया था। उन्होंने चेरोकी काउंटी द्वारा लाए गए आरोपों के लिए दोषी ठहराया और रिहाई की संभावना के बिना जेल में जीवन की सजा सुनाई गई।

पाक पीएम इमरान खान को विपक्षी राजनीतिक दलों की बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है

हिन्दुओं के नरक बना पाकिस्तान.., भेड़-बकरियों की तरह बेचीं जा रहीं हिन्दू बच्चियां, कोई सुनने वाला नहीं

सरकार का इरादा जल्द ही लीगल मेट्रोलॉजी एक्ट को अपराध से मुक्त करने का है: गोयल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -