जो बिडेन ने नई अपराध रोकथाम रणनीति को किया शुरू

Jun 24 2021 02:55 PM
जो बिडेन ने नई अपराध रोकथाम रणनीति को किया शुरू

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने देश भर में बढ़ती बंदूक हिंसा के बीच, आग्नेयास्त्रों की अवैध बिक्री, कानून तोड़ने वाले डीलरों और बेहतर सामुदायिक समर्थन पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक नई अपराध रोकथाम रणनीति शुरू की है।

बिडेन ने अपने भाषण में कहा, "गर्मियों के दौरान अपराध ऐतिहासिक रूप से बढ़ता है और जैसे ही हम इस महामारी से उभरे हैं, देश के फिर से खुलने के साथ, पारंपरिक ग्रीष्मकालीन स्पाइक पारंपरिक रूप से अधिक स्पष्ट हो सकता है।" राष्ट्रपति ने कहा कि शहर और राज्य कोविड -19 बचाव योजना से प्रत्यक्ष सहायता में 350 बिलियन अमरीकी डालर के अपने हिस्से का उपयोग कर सकते हैं, जिसे मार्च में कांग्रेस द्वारा सार्वजनिक सुरक्षा बढ़ाने के लिए अनुमोदित किया गया था, जिसमें अधिक पुलिस अधिकारियों और अन्य कानून प्रवर्तन अधिकारियों को काम पर रखना शामिल है।

पब्लिक स्कूल भी सामुदायिक हिंसा हस्तक्षेप कार्यक्रमों और अन्य सार्वजनिक सुरक्षा रणनीतियों में बचाव धन में अपने हिस्से के 122 बिलियन अमरीकी डालर का उपयोग कर सकते हैं। "यह कानून प्रवर्तन या हमारे समुदायों से मुंह मोड़ने का समय नहीं है," राष्ट्रपति ने कहा, "पुलिस को बदनाम करने" के लिए प्रगतिशील कॉल से खुद को दूर करना। योजना के तहत, शराब, तंबाकू, आग्नेयास्त्र और विस्फोटक ब्यूरो पहली बार संघीय कानून का उल्लंघन करने पर बंदूक डीलरों के संघीय लाइसेंस रद्द कर देगा।

इंडियन आर्मी होगी और भी ताकतवर, सेना को जल्द मिलेंगे 1750 बख्तरबंद गाड़ियां और 350 टैंक

कबीरदास जी की जयंती पर पीएम मोदी ने किया नमन, कहा- उनका दिखाया मार्ग प्रेरित करता रहेगा

अगले साल तक आ सकती है कोरोना की 'सुपर वैक्सीन', कर सकेगी हर वैरिएंट का मुकाबला