व्हाइट हाउस ने खोला राज़, बताया क्यों किया पीएम मोदी को 'अनफॉलो' ?

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के कार्यालय व्हाइट हाउस के पीएम मोदी 'अनफॉलो' किए जाने से भारत में सियासी भूचाल मचा हुआ है। इस बीच व्हाइट हाउस ने इस पूरे मामले में स्पष्टीकरण दिया है। व्हाइट हाउस ने कहा कि जब राष्‍ट्रपति ट्रंप किसी देश के दौरे पर जाते हैं तो वह आमतौर पर मेजबान देश के प्रमुख अधिकारियों के ट्विटर हैंडल को कुछ वक़्त के लिए 'फॉलो' करता है। इसका उद्देश्य राष्‍ट्रपति ट्रंप की यात्रा के समर्थन में मेजबान देश के अधिकारीयों के मैसेज को रीट्वीट करना होता है।

व्हाइट हाउस ने बुधवार को जानकारी देते हुए बताया कि डोनाल्ड ट्रम्प की फरवरी में भारत यात्रा के दौरान व्हाइट हाउस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने भारत के राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी, PMO, अमेरिका में भारतीय दूतावास, भारत में अमेरिकी दूतावास और भारत में अमेरिकी राजदूत के ट्विटर अकाउंट को फॉलो किया था। इस हफ्ते व्हाइट हाउस ने इन सभी 6 ट्विटर अकॉउंटस को 'अनफॉलो' कर दिया है।

एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि, 'व्हाइट हाउस का ट्विटर हैंडल आमतौर पर अमेरिकी सरकार के वरिष्‍ठ अधिकारियों के ट्विटर हैंडल और अन्‍य आवश्यक लोगों के ट्विटर अकाउंट को फॉलो करता है। उदाहरण के लिए जब राष्‍ट्रपति किसी देश की यात्रा पर जाते हैं तो विशिष्‍ट रूप से कुछ वक़्त के लिए मेजबान देश के अधिकारियों के ट्विटर हैंडल को फॉलो करता है ताकि यात्रा के समर्थन में किए गए उनके संदेशों को रीट्वीट किया जा सके।'

नहीं थम रहा कोरोना का कहर, इन देशों में बढ़ रही मरने वालों की तादाद

इटली में घटी मरने वालों की संख्या, जल्द हालात हो सकते है सामान्य

ब्रिटेन में जारी मौत का सिलसिला, 26 हजार के पार पंहुचा मरने वालों का आंकड़ा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -