व्हाइट हाउस ने प्रमुख नामांकन के लिए डोनाल्ड ब्लोम को अगले राजदूत के रूप में किया नियुक्त
व्हाइट हाउस ने प्रमुख नामांकन के लिए डोनाल्ड ब्लोम को अगले राजदूत के रूप में किया नियुक्त
Share:

व्हाइट हाउस ने घोषणा की है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने करियर राजनयिक डोनाल्ड आर्मिन ब्लोम को पाकिस्तान में अपना अगला दूत नामित किया है। ब्लोम जो वर्तमान में ट्यूनीशिया में अमेरिकी राजदूत हैं, अरबी भाषा में पारंगत हैं। राजदूत पद के लिए सीनेट की पुष्टि की आवश्यकता होती है।

इससे पहले, ब्लोम को चार्ज डी'एफ़ेयर्स ए.आई. के रूप में तैनात किया गया था। ट्यूनिस में लीबिया के विदेश कार्यालय में, यरुशलम में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास में महावाणिज्य दूत, और अमेरिकी विदेश विभाग में अरब प्रायद्वीप मामलों के कार्यालय के निदेशक है। उन्होंने काबुल में दूतावास, राजनीतिक परामर्शदाता, अफगानिस्तान और काहिरा, मिस्र में अमेरिकी दूतावास में आर्थिक और राजनीतिक मामलों के मंत्री-परामर्शदाता के रूप में भी कार्य किया है।

इससे पहले अपने करियर में, ब्लोम ने नागरिक सह-निदेशक, बहुराष्ट्रीय बल सामरिक सगाई सेल, बगदाद, राजनीतिक परामर्शदाता, दूतावास कुवैत, और इज़राइल डेस्क अधिकारी, उप निदेशक और कार्यवाहक निदेशक, इज़राइल और फिलिस्तीनी मामलों के कार्यालय के रूप में कार्य किया है।पड़ोसी चीन के साथ पाकिस्तान के संबंध बिडेन प्रशासन के लिए भी रुचिकर रहे हैं, जो बीजिंग को अपना मुख्य अंतरराष्ट्रीय प्रतिद्वंद्वी मानता है। ट्यूनीशिया, जहां ब्लोम ने 2019 से राजदूत के रूप में काम किया है, उत्तरी अफ्रीका में अमेरिका के लिए एक महत्वपूर्ण राजनयिक चौकी है, जो पड़ोसी देश लीबिया सहित देश की सीमाओं से परे हितों का प्रतिनिधित्व करती है।

Twitter भी हुआ हिन्दू विरोधी ? सस्पेंड किए बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हुए हमलों को दिखा रहे हैंडल्स

आज है ‘विश्व सांख्यिकी दिवस’, जानिए इसका इतिहास

PM मोदी ने किया कुशीनगर एयरपोर्ट का उद्घाटन, जानिए क्या है इस स्थल का गौतम बुद्ध कनेक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -