अर्थशास्त्रियों ने दी संभावित वैश्विक वित्तीय संकट की चेतावनी
अर्थशास्त्रियों ने दी संभावित वैश्विक वित्तीय संकट की चेतावनी
Share:

व्हाइट हाउस के अर्थशास्त्रियों ने बुधवार को एक संभावित वैश्विक वित्तीय संकट की चेतावनी दी, यदि अमेरिकी कांग्रेस संघीय सरकार की ऋण सीमा को बढ़ाने में विफल रहती है, इससे पहले कि देश के राष्ट्रीय ऋण पर डिफ़ॉल्ट होने की उम्मीद है। सेसिलिया राउज़ के नेतृत्व में व्हाइट हाउस काउंसिल ऑफ इकोनॉमिक एडवाइजर्स के अर्थशास्त्रियों ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, "वित्तीय बाजार संयुक्त राज्य अमेरिका में विश्वास खो देंगे, डॉलर कमजोर होगा और स्टॉक गिर जाएगा।" 

अर्थशास्त्रियों ने कहा, "अमेरिकी क्रेडिट रेटिंग लगभग निश्चित रूप से डाउनग्रेड हो जाएगी, और कई उपभोक्ता ऋणों के लिए ब्याज दरें व्यापक रूप से बढ़ेंगी, इन और अन्य परिणामों को जोड़ने से अमेरिकी आर्थिक मंदी शुरू हो सकती है।" इस बीच, वैश्विक अर्थव्यवस्था, जो एक मजबूत अमेरिकी अर्थव्यवस्था पर निर्भर है, एक वित्तीय संकट और मंदी की ओर बढ़ना शुरू कर सकती है, क्योंकि यू.एस. डिफ़ॉल्ट के परिणाम तेजी से बढ़ सकते हैं यदि हल नहीं किया गया।

2008 के वित्तीय संकट ने वैश्विक अर्थव्यवस्था के माध्यम से लहर प्रभाव डाला, जो अमेरिकी तटों पर वापस आ गया, उनका मानना ​​​​था कि एक अमेरिकी डिफ़ॉल्ट द्वारा संचालित एक वैश्विक वित्तीय संकट "और भी बदतर होने की संभावना है," क्योंकि वैश्विक अर्थव्यवस्था पूरी तरह से नहीं है कोरोना महामारी से उबरने के लिए। अर्थशास्त्रियों ने निष्कर्ष निकाला, "ऋण सीमा का उपयोग राजनीतिक फुटबॉल के रूप में नहीं किया जाना चाहिए और न ही किया जाना चाहिए। परिणाम बहुत महान हैं।"

पेरू के राष्ट्रपति ने किया प्रधानमंत्री गुइडो बेलिडो के इस्तीफे का ऐलान

फिलिस्तीन ने इजरायली अदालत के इस फैसले को किया खारिज

सैन फ्रांसिस्को ने सर्वसम्मति से किया कैनबिस इक्विटी कानून पारित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -