सफेद बालों को काला बनाते हैं फिटकरी और गुलाब जल
सफेद बालों को काला बनाते हैं फिटकरी और गुलाब जल
Share:

जैसे जैसे हमारी उम्र बढ़ती है वैसे वैसे बालों में सफेदी आना शुरू हो जाती है. उम्र बढ़ने के साथ बालों में सफेदी आना एक नेचुरल प्रक्रिया होती है, पर आजकल गलत खानपान और गलत लाइफस्टाइल के कारण समय से पहले ही लोगों के बाल सफेद होने लगे हैं. लोग अपने बालों को काला करने के लिए केमिकल युक्त हेयर कलर्स का इस्तेमाल करते हैं. जिससे उनकी त्वचा को बहुत सारे साइड इफेक्ट हो सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे नेचुरल तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने सफेद बालों को काला बना सकते हैं. 

1- अगर आप अपने बालों को काला बनाना चाहते हैं तो फिटकरी और गुलाब जल का इस्तेमाल करें. फिटकरी के पाउडर में थोड़ा सा गुलाब जल मिलाकर अपने बालों में लगाएं. 2 घंटे बाद इसे ठंडे पानी से धो लें महीने में दो बार इस प्रक्रिया को दोहराने से सफेद बाल काले हो जाएंगे. 

2- दो कप पानी में दो चम्मच चाय पत्ती को डालकर अच्छे से उबाल लें. अब इस पानी को छानकर ठंडा करें. हफ्ते में दो बार इस पानी को अपने बालों में लगाने से आपके बाल काले हो जाएंगे. 

3- नारियल तेल में नींबू का रस मिलाकर अपने बालों में लगाएं. 2 घंटे बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से धीरे-धीरे आपके बाल काले होने लगेंगे.

 

अपनी स्किन टाइप के अनुसार करें कंसीलर का इस्तेमाल

त्वचा को दिनभर फ्रेश बनाए रखेंगे ये टिप्स

पिंपल्स की समस्या से बचाव करते हैं यह जूस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -