यहाँ महिलाओ को बुलाया जाता है सीटी मारकर तो देती है ऐसे जवाब
यहाँ महिलाओ को बुलाया जाता है सीटी मारकर तो देती है ऐसे जवाब
Share:

आज हम आपको एक ऐसे गांव के बारे में बता रहे है जहां लड़को द्वारा सीटी मारने पर ही लड़किया सुनती है और ऐसे ही जवाब भी देती है. जी हाँ... इस गांव में जब भी किसी पुरुष को महिला को बुलाना होता है तो वो उसे सीटी मार कर ही बुलाता है. वही जहां सीटी सुनने पर किसी भी महिला का पारा हाई हो जाता है वही यहाँ की महिलाओ को इस बात का बुरा नहीं लगता है.

जहां दुनियाभर में अलग-अलग भाषाओ में बात की जाती है वही इस देश में सीटी की भाषा में बात की जाती है. इस भाषा को 'बर्ड लैंग्वेज' कहा जाता है.उत्तरी तुर्की में काले सागर के पास ही 'कुसको' नामक लोगो की ये खास भाषा है.

खास बात तो ये है कि यहाँ सभी गांव वालो ने एक दूसरे के नाम अलग-अलग सीटी के नाम पर रखे है. जब भी किसी को बुलाना होता है तो यहाँ अलग-अलग सीटी बजाकर किसी व्यक्ति को बुलाया जाता है. खास बात तो ये है कि यहाँ आपस में बातचीत करने के लिए भी सांकेतिक सीटी की भाषा का ही उपयोग किया जाता है.

इस गांव में 10 हजार से भी ज्यादा लोग इस भाषा में बात करते है. इस वीडियो में आप पक्षी भाषा में होने वाली बातचीत को भी देख सकते है. इस वीडियो को हमने iyekko नाम के यूट्यूब चैनल से लिया है.

मनवा इमोशन : लड़कियों का दिमाग घुटनों में होता है

एक परफेक्ट फोटो के लिए ये सब करना पड़ता है फोटोग्राफर को

अजीब काम के लिए हुई म्यूजियम में इस समझदार कुत्ते की भर्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -