पिंपल्स की समस्या को दूर करती है  व्हिस्की
पिंपल्स की समस्या को दूर करती है व्हिस्की
Share:

आजकल लगातार बढ़ते प्रदूषण और गलत खानपान के कारण लड़कियां त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं का सामना कर रही हैं. इन समस्याओं में सबसे बड़ी समस्या चेहरे पर होने वाले पिंपल्स होते हैं. अगर किसी लड़की के चेहरे पर पिंपलस आ जाए तो उसकी पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है. कभी-कभी तो लड़कियां पिंपल्स के कारण घर से बाहर निकलना बंद कर देती हैं. आज हम आपको  एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपकी पिम्पल्स की समस्या दूर हो जाएगी.

1- पिंपल्स की समस्या को दूर करने के लिए एक चम्मच नींबू के रस में एक  व्हिस्की मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने चेहरे की मसाज करें. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- एक कटोरी में एक चम्मच व्हिस्की और अंडे का पीला भाग लेकर अच्छे से मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर 5 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. 

3- शहद और व्हिस्की का मास्क लगाने से पिंपल्स की समस्या दूर हो जाती है. इसके लिए शहद और व्हिस्की को बराबर मात्रा में लेकर अपने चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. 

4- ग्रीन टी में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद हैं. जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. पिंपल्स की समस्या को दूर करने के लिए व्हिस्की में ग्रीन टी मिलाकर चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपनी त्वचा की मसाज करें. आधे घंटे के बाद इसे गुनगुने पानी से धोएं.

 

त्वचा में गोरा निखार लाने के लिए लगाएं कलौंजी और दूध का फेस पैक

पिंपल्स और एक्ने की समस्या को दूर करता है जायफल

त्वचा पर भूलकर भी ना करें इन चीजों का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -