इन कारों को चलाते समय भूल जाएं पेट्रोल और डीज़ल के खर्च का डर
इन कारों को चलाते समय भूल जाएं पेट्रोल और डीज़ल के खर्च का डर
Share:

नई कार खरीदने की योजना बना रहे है लेकिन पेट्रोल डीजल के बढ़ते जा रहे दामों के बीच यह भी सोचना है कि चलाने का मूल्य ज्यादा न आए. इसका एक विकल्प इलेक्ट्रिक कार हैं लेकिन इलेक्ट्रिक कार अभी बजट से बआहर ही है. तो चलिए आज हम आपको ऐसी कारों के बारे में बता रहे हैं जिनका चलाने का फ्यूल खर्च 2 रुपये प्रति किलोमीटर से भी कम कहा जा रहा है.

Maruti Suzuki Celerio: यह मारुति की 5 सीटर कार है. इसमें 998 CC का इंजन भी मिल रहा है. इतना ही नहीं CNG वर्जन में केवल मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ भी मिल रहा है. इसमें पेट्रोल और CNG दोनों का विकल्प भी दिया जा रहा है. जिसका मूल्य 5.14 लाख रुपये से लेकर 6.94 लाख रुपये तक एक्स शोरूम है. CNG  पर यह एक किलो गैस में 35.60 किलोमीटर तक चल सकती है. 

Hyundai Santro: यह हुंडई की 5 सीटर कार है. इसमें 1086CC का इंजन दिया गया है. इसके CNG वर्जन में केवल मैनुअल ट्रांसमिशन से साथ मिल है है. इसमें पेट्रोल और CNG दोनों का ऑप्शन मौजूद है. जिसका मूल्य 4.86 लाख रुपये से लेकर 6.45 लाख रुपये तक एक्स शोरूम है. CNG पर यह एक किलो गैस में 30 किलोमीटर तक जाती है. हम बता दें कि दिल्ली में एक किलो सीएनजी का मूल्य तक़रीबन  53 रुपये प्रति किलो है और एनसीआरी में 58 रुपये प्रति किलो के करीब है. यहां बताई गईं कारें एक किलो CNG  में 30 किलोमीटर से लेकर 35.60 किलोमीटर तक का माइलेज देती हैं. इस तरह इनको चलाने के लिए फ्यूल खर्च 2 रुपये प्रति किलोमीटर से भी काम आ सकता है .

आईसीयू में एडम‍िट जरीन खान की माँ, एक्ट्रेस बोली- 'प्लीज उनके लिए प्रार्थना करें'

‘कबीर सिंह’ की इस एक्ट्रेस को डेट कर रहे जुबिन नौटियाल, जल्द होगी शादी!

26 जून को मनाया जाता है 'श्रेया घोषाल डे', इस शो ने बदली थी जिंदगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -