IPL अब तक : 51 मैचों के बाद इन खिलाड़ियों के पास है पर्पल और ऑरेंज कैप

आईपीएल में अब तक कुल 51 मुकाबले खेले जा चुके हैं. और आईपीएल के 11वें सीजन का 52वां मुकाबल आज दिल्ली और चेन्नई के बीच दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में खेला जाएगा. गौरतलब है कि चेन्नई पहले ही अंतिम 4 में जगह बना चुकी हैं. वहीं दिल्ली आईपीएल से बाहर हो चुकी हैं. आईपीएल ने अब तक इन 51 मुकाबलों में कई उतरा-चढ़ाव देखें है. आइए आज 51 मैचों के बाद उन खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं, जिन्होंने आईपीएल 11 में अपने खेल से सभी को आकर्षित किया हैं. खासकर हम बात करेंगे ऑरेंज और पर्पल कैप हासिल करने वाले खिलाड़ियों के बारे में...

ऑरेंज कैप पर है पंजाब के राहुल का कब्ज़ा...

आईपीएल में इस सीजन में पंजाब के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल अपने अलग ही अंदाज में नजर आए हैं. उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर सभी को पछाड़ते हुए ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाया हैं. अब तक उन्होंने 13 मैचों में कुल 652 रन बनाए हैं. साथ ही उनके नाम अब तक 32 छक्के दर्ज हैं. वहीं उन्होंने 6 अर्धशतक भी लगाए हैं. 

पर्पल कैप पर भी पंजाबी गेंदबाज का कब्जा...

ऑरेंज कैप पर जहां पंजाब के लोकेश राहुल का कब्जा हैं. वहीं पर्पल कैप भी पंजाब के ही खिलाड़ी के पास हैं. आईपीएल के इस सीजन में अपनी धारदार गेंदबाजी से हर किसी को अपना मुरीद बनाने वाले एंड्र्यू टाई ने अब तक 13 मैचों में कुल 24 विकेट लिए हैं. उनके आस-पास अभी इस सूची में कोई भी गेंदबाज मौजूद नहीं हैं. 

IPL : आज के मैच में लगेंगी रिकार्ड्स की झड़ी, धोनी-रैना और पंत होंगे गवाह

वीडियो : पंजाब की हार पर सबसे ज्यादा दुखी हुए राहुल, यूं दर्शकों के बीच फेंक दी ट्रॉफी

IPL 2018 : 24 गेंदें, 70 रन और इस खिलाड़ी ने बना दिया आईपीएल का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -