बहुत ही कम दाम में मिल रही ये दमदार फीचर्स वाली बाइक

जावा -जावा और Yezdi Roadster, दोनों मोटरसाइकिलों को समान ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है. इन दोनों में यदि आप एक बाइक का चुनाव करना चाहते हैं तो आपके लिए यह जानकारी बहुत अहम् है, क्योंकि हम इस लेख में दोनों मोटरसाइकिलों के फीचर्स, पावर और  मूल्य आदि के बारे में सूचना देने जा रहे है. इससे आप यह तय कर पाएंगे कि आपके लिए दोनों में से कौन सी मोटरसाइकिल बेहतर है.

इंजन: जावा और Yezdi Roadster में लिक्विड-कूल्ड, DOHC इंजन का उपयोग भी किया जा चुका है. जावा का इंजन 293cc का है, जो 26.2bhp पावर और 27.05Nm का टार्क पैदा करने का काम भी करता है. वहीं, Yezdi Roadster में 334cc की क्षमता वाला इंजन है, जो 29.78bhp पावर और 29.9Nm का पीक टार्क पैदा करता है. ये दोनों इंजन 6 स्पीट गियर के साथ दिया जा रहा है.

फाचर्स: जावा-जावा की तुलना में Yezdi Roadster में अधिक फीचर देखने के लिए मिल रहे है. Yezdi Roadster में LED हेडलाइन, एलईडी टेललैंप्स, यूएसबी-ए व सी टाईप चार्जिंग प्वाइंट और घड़ी समेत अन्य फीचर्स भी दिए जा रहे है. दोनों में डबल-क्रैडल फ्रेम का भी उपयोग कर सकते है. जावा जावा और Yezdi Roadster में आगे की तरफ टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और पीछे की तरफ ट्विन शॉक एब्जॉर्बर प्रदान किया जा चुका है.

डिजाइन: दोनों मोटरसाइकिलें अपने आप में बहुत आकर्षक हैं. जावा जावा और Yezdi Roadster का डिजाइन एक-दूसरे से बिलकुल अलग है . जावा जावा का डिजाइन 70 और 80 के दशक की मूल जावा मोटरसाइकिल की भांति है. वहीं, येजदी नई मोटरसाइकिल का लुक येजदी रोडकिंग से प्रेरित है.

कीमत: Yezdi Roadster की भारत में एक्स-शोरूम प्राइज 1.98 लाख रुपये से शुरू हो चुका है. वहीं, जावा जावा की सिंगल-चैनल ABS वैरिएंट के लिए एक्स-शोरूम प्राइज 1.78 लाख रुपये और डुअल-चैनल वैरिएंट के लिए एक्स-शोरूम प्राइज 1.87 लाख रुपये है.

भारत में रिकॉर्ड तोड़ बेचीं गई ये बाइक, जानिए क्या है इसकी खासियत

महिंद्रा ने हीरो के साथ मिलाया हाथ, अब इस योजना पर करेगा काम

मात्र इतने रूपए से आप भी आज ही कर सकते है इस बाइक की बुकिंग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -