दिल्ली वालों के लिए जरुरी गैजेट्स
दिल्ली वालों के लिए जरुरी गैजेट्स
Share:

नई दिल्ली. आज गैजेट्स की बात करे तो  इसके बिना हम अपने जीवन के बारे में सोच भी नहीं सकते. गैजेट्स हमारी जिंदगी में उतने ही जरुरी हो गये है जितना की हमें खाने के लिए खाने की आवश्यकता होती है. पर क्या आपको ये पता है की कुछ ऐसे भी गैजेट्स है जिनका हमारी दैनिक दिनचर्या में होना आवश्यक है .आज हम जिन गैजेट्स की बात कर रहे हैं वो कुछ इसी तरह की टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं और खासकर दिल्ली वालों के लिए यह काफी काम के साबित हो सकते हैं. 

स्मार्ट लॉक 

सेहत का ध्यान जरुरी है, लेकिन इसी के साथ जरुरी सुरक्षा भी. आज दिल्ली की गिनती उन शहरों में होती है जो सबसे ज्यादा असुरक्षित हैं. ऐसे में अपने घर की सुरक्षा के लिए स्मार्ट लॉक का इस्तेमाल किया जा सकता है. इन दिनों टेक्नोलॉजी की मदद से कई चीजें जहां आसान हुई हैं वहीं कई ऐसी चीजें भी आप कर सकते हैं जो पहले नहीं कर सकते थे. स्मार्ट लॉक भी कुछ ऐसा ही है. कई ब्रांड्स अब स्मार्ट लॉक तैयार करती हैं. इन लॉक्स को खोलना हर किसी के बस में नहीं होता है. यदि कोई और इन्हें खोले तो आपको तुरंत अलर्ट भी पहुँच जाएगा.

एयर प्यूरीफायर

दिल्ली की हवा के क्या हाल हैं यह तो आपको पता ही होगा, खैर घर से बाहर तो आ अकेले कुछ नहीं कर सकते हैं लेकिन घर के अंदर की हवा को फ़िल्टर करने के लिए आप एयर प्यूरीफायर का इस्तेमाल कर सकते हैं. एयर प्यूरीफायर हवा को साफ़ करते हैं और प्रदूषित हवा आप तक नहीं पहुंचने देते हैं. दिल्ली में फिलहाल प्रदूषण काफी बढ़ चुका है, गाड़ियां, फैक्टरियां और कई कारण हैं जो इस गंदे धुंए को और बढ़ा रही हैं. ऐसे में एयरप्यूरीफायर शायद आपके काफी काम आ सकता है.

वाटर प्यूरीफायर

हवा के साथ ही जरुरी है साफ़-सुथरा पानी भी. न केवल दिल्ली ही बल्कि इन दिनों Waterpurifier की जरूरत हर घर में है. गंदे पानी से होने वाली बिमारियों से हम सभी वाकिफ हैं. खासकर अगर आपके घरों में छोटे बच्चे हैं तो आपको इसकी सख्त जरुरत है. बच्चों का इम्यून सिस्टम कमजोर होता है, अपने बच्चों की बेहतर सेहत के लिए साफ़ पानी बेहद जरुरी है.

स्मार्ट ट्रैकर 

यह छोटा सा दिखने वाला डिवाइस न केवल एक ट्रैकर है बल्कि एक ब्लूटूथ डिवाइस, जीपीएस लोकेटर, एंटी थेफ़्ट अलार्म, सिक्योरिटी ट्रैकर और भी काफी कुछ है. इसको कई तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है. इसकी कीमत भी एक दम बजट में है, इस डिवाइस में 364 रुपए की कम कीमत में खरीदा जा सकता है. यह फ्लिप्कार्ट पर भी उपलब्ध है.

आसुस ने लॉन्च किये नए गेमिंग नोटबुक

 

 

इंडियंस का 70 फीसदी समय सोशल मीडिया पर गुजरता है- रिपोर्ट

डाफोन भी ले आया अपना सस्ता 4G फोन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -