आधी रात को 'तालिबान' पर एयरस्ट्राइक, आखिर कौन कर रहा 'पंजशीर के शेरों' की मदद ?
आधी रात को 'तालिबान' पर एयरस्ट्राइक, आखिर कौन कर रहा 'पंजशीर के शेरों' की मदद ?
Share:

काबुल: अफगानिस्तान के पंजशीर इलाके पर आतंकी संगठन तालिबान ने कब्जा करने का दावा किया है. किन्तु इस दावे के बाद बीती रात को एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. दरअसल, पंजशीर घाटी में तालिबान के ठिकानों पर सोमवार देर रात को एयर स्ट्राइक हुई है. रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि तालिबान के ठिकानों पर काफी नुकसान पहुंचा है. ऐसे में अब ये सवाल उठ रहा है कि ये हवाई हमले किसकी तरफ से किए गए हैं?

 

अफगानिस्तान की स्थानीय मीडिया और पत्रकारों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, तालिबान के ठिकानों पर पंजशीर में अटैक हुआ है. अज्ञात लड़ाकू विमानों ने ये हमला किया है. मुहम्मद अल्सुल्मानी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'अज्ञात विमान तालिबान के ठिकानों पर हमला किया और रेजिस्टेंट फोर्सेस वाले इलाके में चले गए. ये किसने किया, रूस या ताजिकिस्तान?' उल्लेखनीय है कि तालिबान का दावा है कि पंजशीर पर अब उसका कब्जा हो चुका है और अफगानिस्तान की लड़ाई अब खत्म हो गई है. किन्तु पंजशीर की ज़मीन से जंग लड़ रहे नॉर्दर्न एलायंस के लड़ाकों और उनके चीफ अहमद मसूद का कहना है कि वह खून के आखिरी कतरे तक लड़ेंगे. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि आतंकी संगठन तालिबान को मुंहतोड़ जवाब किसने दिया? 

अफगानिस्तान के कई पत्रकारों द्वारा जो अटकलें लगाई जा रही हैं, उनमें ताजिकिस्तान का नाम सबसे ऊपर आता है. क्योंकि अहमद मसूद के इन दिनों ताजिकिस्तान में होने की बात कही जा रही है. इसके साथ ही जब तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा किया था, उस समय अफगान सेना के कई सैनिक, लड़ाकू विमान यहां से निकलकर ताजिकिस्तान तक पहुंचने में सफल हो पाए थे. 

श्रीलंका ने यूक्रेन और रूस के साथ पर्यटन को बढ़ावा देने की पहल की शुरू

इस देश में 2 साल के बच्चे को लगी कोरोना वैक्सीन, बना ऐसा करने वाला दुनिया का पहला मुल्क

हार नहीं मानेगा पंजशीर.., तालिबान के ठिकानों पर 'अज्ञात लड़ाकू विमानों' ने रातभर बरसाए बम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -