किस कम्पनी ने की ग्राहकों से धोखाधड़ी

किस कम्पनी ने की ग्राहकों से धोखाधड़ी

नई दिल्ली : भारतीय एयरटेल कम्पनी के खिलाफ ग्राहकों से धोखाधड़ी करने के आरोप में भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) ने आधार एक्ट के कथित उल्लंघन के मामले की जांच का आदेश दिया है.

आपको बता दें कि भारती  एयरटेल पर आरोप है कि ग्राहकों ने जब मोबाइल नंबर का आधार वेरिफिकेशन कराया, उसी दौरान कंपनी ने ग्राहकों के एयरटेल पेमेंट्स बैंक में चुपके से खाते खोल दिए. इस धोखाधड़ी का पता तब चला जब एयरटेल के कुछ ग्राहकों की एलपीजी सब्सिडी की रकम उनकी ओर से निर्धारित बैंकों के बचत खातों की जगह एयरटेल पेमेंट्स में जमा होने लगी.कई ग्राहकों ने शिकायत करते हुए अपनी सहमति देने से भी इंकार किया.सूचना मिलने के बाद यूआईडीएआई ने एयरटेल को शोकाज नोटिस जारी कर दिया है.

उल्लेखनीय है कि इस बारे में यूआईडीएआई के सीईओ अजय भूषण पाण्डेय ने कहा कि आधार वेरिफिकेशन की प्रक्रिया के दौरान कुछ खास टेलिकॉम कंपनियों के खिलाफ गड़बड़ियों की शिकायतें मिली हैं.इनकी जाँच चल रही है. जल्द ही इस मामले में फैसला लिया जाएगा.जबकि एयरटेल के प्रवक्ता ने कंपनी की ओर से कोई गड़बड़ी किए जाने की बात को खारिज कर कहा कि एयरटेल पेमेंट्स बैंक सभी निर्देशों का पालन करता है और ग्राहकों को जोड़ने की सघन प्रक्रिया अपनाता है. ग्राहकों की स्पष्ट सहमति के बाद ही खाते खोले जाते हैं.

यह भी देखें

वोडाफ़ोन को टक्कर देगा एयरटेल का 198 रूपए का प्लान

मैसेंजर हाइक ने मिलाया एयरटेल से हाथ