'बदमाश छोटा हो या बड़ा किसी को देवभूमि का माहौल खराब करने की छूट नहीं दी जाएगी', बोले CM पुष्कर सिंह धामी

'बदमाश छोटा हो या बड़ा किसी को देवभूमि का माहौल खराब करने की छूट नहीं दी जाएगी', बोले CM पुष्कर सिंह धामी
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के देहरादून के डोभाल चौक पर हुए प्रॉपर्टी कारोबारी के क़त्ल पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दो टूक कहा है. उन्होंने कहा, बदमाश छोटा हो या बड़ा किसी को देवभूमि का माहौल खराब करने की छूट नहीं दी जाएगी. सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है. ऐसे में आरोपियों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई के पहले ही निर्देश दिए गए हैं. इसके अतिरिक्त बदमाशों की अवैध प्रॉपर्टी और कारोबार पर रिपोर्ट मांगी गई है.

दरअसल, रायपुर क्षेत्र के डोभाल चौक के पास रविवार को प्रॉपर्टी डीलर रवि बडोला का बदमाशों ने गोली मार कर क़त्ल कर दिया था. जबकि रवि के दो साथी चोटिल हो गए थे. घटना संज्ञान में आते ही सीएम पुष्कर सिंह धामी ने डीजीपी को मामले में कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे. पुलिस ने 24 घंटे के भीतर मुख्य अपराधी को मुठभेड़ के पश्चात् गिरफ्तार कर लिया. वहीं, वारदात में कुल 5 बदमाशों को गिरफ्तार किया जा चुका है. सीएम धामी ने कहा कि देवभूमि में बदमाशों के लिए कोई जगह नहीं है. पुलिस को मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं. साथ बदमाशों की अवैध प्रॉपर्टी, कारोबार एवं बदमाशों से तालुकात रखने वालों की जांच की जा रही है. नगर निगम, एमडीडीए से प्रॉपर्टी की रिपोर्ट मांगी गई है.

कानून अपना काम कर रहा है. सरकार पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए साथ खड़ी है. इसके अतिरिक्त चोटिल व्यक्तियों को उचित उपचार किया जाएगा. सीएम धामी ने बदमाश प्रवृत्ति रखने वालों को स्पष्ट चेतावनी दी है कि वह देवभूमि छोड़ दें. अन्यथा सरकार को सख्त कार्रवाई को बाध्य होना पड़ेगा. इस मामले से जुड़ी तलाश में लगी देहरादून पुलिस की विशेष टीम की हरिद्वार रूड़की हाई वे पर पीछा करने एवं रोकने पर आरोपियों से मुठभेड़ हो गई. हाईवे और आसपास के क्षेत्र में देहरादून और हरिद्वार पुलिस ने घेराबंदी की है. मुठभेड़ में देहरादून पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है. रवि बडोल, डोभाल चौक हत्याकांड का मुख्य अपराधी सोनू भारद्वाज पकड़ा गया है.

सोनू भारद्वाज ने ही जबरन रवि बडोला की गाड़ी कब्ज़ा रखी थी तथा कम दाम में रवि पर बेचने के लिए दबाव बना रहा था. 16 जून को रात 10:30 बजे जब रवि सोनू से अपनी गाड़ी लेने गया तो पहले उसे भाग दिया, जब साथी सुभाष एवं मनीष के साथ गया तो उन्हें शक हुआ की रवि उनपर हमला न कर दे. रवि जैसे ही सोनू के घर पहुंचा तो सोनू के साथी गोलू, मोनू, रामवीर, अंकुश एवं 2 अन्यों ने ताबड़तोड़ गोलियां चला दी. रवि चोटिल हो कर नाले में गिर गया और उसकी मौत हो गई. फिर मंगलवार को लोगों ने चक्का जाम किया तथा मुख्यमंत्री धामी से गुहार लगाई. लोगों ने बताया कि ब्याज पर पैसा देने वाले बदमाश बाहर से गैंगस्टर बुलाते हैं एवं देहरादून में पनाह लेते हैं. 

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है...' वाराणसी में बोले PM मोदी

भ्रष्टाचार के आरोपों में केरल सीएम विजयन की मुश्किलें बढ़ीं, हाई कोर्ट ने जारी किया नोटिस

बख्तियार खिलजी द्वारा जलाए गए शिक्षा के मंदिर को पुनर्जीवित करेंगे पीएम मोदी, कल होगा नालंदा विश्वविद्यालय के नए परिसर का उद्घाटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -