भारत के पसंदीदा मांसाहारी व्यंजन कहां खाएं?

खाद्य स्वर्ग

खाद्य पर्यटन एक गंतव्य को समझने का एक शानदार तरीका है और इस संबंध में भारत एक स्वर्ग है। यहां भारत के पसंदीदा मांसाहारी व्यंजनों पर एक नजर डालते हैं।


पोर्क करी, नागालैंड


नागालैंड निश्चित रूप से अपने सूअर का मांस पसंद करते हैं, और वे जानते हैं कि करी कैसे तैयार की जाती है। लेकिन फिर, आपके पास विभिन्न जनजातियां हैं जो इसे विभिन्न तरीकों से पकाती हैं। कभी-कभी, आपको करी में कुछ साग भी मिल सकता है, या करी में अक्षतंतु शामिल हो सकता है, जो कि किण्वित सोयाबीन है।


फिश करी, पश्चिम बंगाल


अगर आप पश्चिम बंगाल में हैं, खासकर कोलकाता शहर में, तो आपको बंगाली फिश करी का स्वाद चखने को मिलेगा। फिर, वे रसोइए के आधार पर विभिन्न प्रकार के होते हैं। बहुत महंगी और बहुप्रतीक्षित हिल्सा या इलिश की सरसों की सब्जी से लेकर हल्के नारियल लॉबस्टर करी के वादे तक। फिर, केकड़ा करी, नदी की मछलियों से बनी हल्की करी, और भी बहुत कुछ है।


मटन रोगन जोश, जम्मू-कश्मीर


मटन रोगन जोश यह एक पारंपरिक कश्मीरी व्यंजन है, जिसका एक प्रकार भी होता है। नियमित रोगन जोश में कश्मीरी पंडित शैली का एक प्रकार है जो बिना प्याज, लहसुन और अदरक के पकाया जाता है। कल्पना करना मुश्किल है? इस पर विश्वास करने के लिए आपको इसका स्वाद लेना होगा।


तंदूरी चिकन, पंजाब

चिकन को मिट्टी के ओवन में भुना जाता है, और आमतौर पर कटा हुआ प्याज के साथ हरी चटनी के साथ परोसा जाता है जिसे पुदीना और मिर्च के साथ बनाया जाता है। एक बढ़िया क्षुधावर्धक, तंदूरी चिकन वास्तव में कुछ पेय के साथ और भी बेहतर है। यदि आप इसे एक पायदान ऊपर ले जाना चाहते हैं, तो मक्खन चिकन का प्रयास करें, जो मूल रूप से एक मक्खन, मलाईदार ग्रेवी में एक ही तंदूरी चिकन है।

घर पर इन आसान तरीकों से बनाए राजभोग

गर्मियों में ले केशर पिस्ता फिरनी का आनंद, इस आसान नुस्खे से करे तैयार

प्रोटीन के वे 6 आसान स्रोत जिन्हें आप शायद कर रहे है अनदेखा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -