पृथ्वी पर स्वर्ग कहा है...? इस प्रश्न पर आया कुमार विश्वास का शानदार जवाब

यदि आपसे कोई पूछे कि पृथ्वी पर स्वर्ग या जन्नत कहां पर है, तो संभवता आप भी कश्मीर ही बोलने वाले है, लेकिन मशहूर कवि डॉ. कुमार विश्वास ने इस बात का बहुत ही बेहतरीन उत्तर दे दिया है। सूरत एयरपोर्ट पर पहुंचे कुमार विश्वास ने एक वीडियो के माध्यम से बहुत ही खूबसूरत ढंग से इसका कारण भी बताया है।  देश के पहले बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ऐप पर इंडियन विमानपत्तनन प्राधिकरण यानी एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने अपने आधिकारिक हैंडल के माध्यम से यह कू पोस्ट किया है। इस कू पोस्ट में डॉ. कुमार विश्वास का एक छोटा सा वीडियो अपलोड कर दिया गया है, जिसमें वह सूरत एयरपोर्ट पर बैठे हुए दिखाई दे रहे है। 

अपनी पोस्ट में एयरपोर्ट अथॉरिटी ने लिखा, ”#भाविप्रा के सूरत #suratairport से यात्रा करते हुए जाने-माने कवि @drkumarvishwas  ने एयरपोर्ट प्रबंधन की सराहना करते हुए बोला है कि सीमित संसाधनों में यात्रियों को सर्वोत्तम सुविधाएं प्रदान की जा रही है जिसके लिए एयरपोर्ट कर्मी प्रशंसा के पात्र बन चुके है। 

Koo App
#भाविप्रा के सूरत #suratairport से यात्रा करते हुए जाने-माने कवि @drkumarvishwas ने एयरपोर्ट प्रबंधन की सराहना करते हुए कहा कि सीमित संसाधनों में यात्रियों को सर्वोत्तम सुविधाएं दी जा रही हैं जिसके लिए एयरपोर्ट कर्मी प्रशंसा के पात्र हैं। #testimonial @PIB_India @MoCA_GoI @AmritMahotsav @PIBAhmedabad @infogujarat_ #travelsafe #travelling #flights #flyers #passengers #airports #flyhigh #staysafe #stayhealthy #travelindia #tourism #tourismindia #airtravel - Airports Authority of India (@AAI_Official) 23 May 2022

इस वीडियो में डॉ. कुमार विश्वास एक किस्सा सुनाते हुए कहते हैं, “एक बार नारद ने ब्रह्मा जी से पूछा था कि पृथ्वी पर स्वर्ग कहां हैं? ब्रह्मा जी ने उत्तर दिया कि जिन नगरों और परिवारों में लक्ष्मी की कृपा हो और सरस्वती का आदर हो, वहां पृथ्वी पर भी स्वर्ग जैसा आनंद प्राप्त भी कर सकते है। सूरत में लक्ष्मी की कृपा हो और सूरत सरस्वती का आदर भी कहा जाता है। इसलिए जब-जब मैं सूरत आता हूं, तब-तब मुझे आनंद की अनुभूति होने लग जाती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आप लोगों ने जिस तरह से एयरपोर्ट का प्रबंधन कर दिया है, जिस तरह से आप लोगों को इस छोटी कलेवर में भी सुविधाएं भी दे सकते है, जिसके लिए आप सभी का आभारी हूं। विशेष रूप से हमारे प्रिय मित्र और देश के यशस्वी उड्डयन मंत्री भाई ज्योतिरादित्य सिंधिया जी से भी इस बात की चर्चा करने वाला हूँ। आप सभी की सराहना और साधुवाद कि आप कम साधनों में यात्रियों को ठीक तरह से सुविधाएं दे पा रहे हैं। बहुत यश कमाइएं और भारत का, सूरत का, गुजरात का यश दुनिया में फैलाइए। नमस्कार।”

'हर सिख आधुनिक हथियार रखे...', अकाल तख़्त के जत्थेदार के बयान पर मचा बवाल, सख्त हुए भगवंत मान

प्रियंका गाँधी को राज्यसभा भेजना चाहती है कांग्रेस, जानिए क्या है पार्टी का प्लान ?

CM नीतीश ने सुनाया कॉलेज के दिनों का जबरदस्त किस्सा, बोले- 'जब कोई महिला आ जाती तो....'

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -