एक जगह जहाँ मरना है क़ानूनी अपराध
एक जगह जहाँ मरना है क़ानूनी अपराध
Share:

दुनिया के कई देश जहाँ लोगों को इच्छामृत्यु का अधिकार देते है तो वहीँ एक देश भी है जहाँ मरना गुनाह है. जानकर हर कोई हैरान हो जाता है कि ऐसा कौनसा देश है कि जहाँ पर मरना एक गुनाह है. हालाँकि आत्महत्या करना भी ज्यादातर देशों में एक गुनाह की माना जाता है पर इच्छामृत्यु आत्महत्या में शामिल नहीं होती है. खैर हम आपको ऐसी जगह के बारे में बता रहे है जहाँ पर मरना ही गुनाह है.

हम बात कर रहे हैं नॉर्वे में लॉन्गइयरबेन की जहाँ इंसान के मरने पर पाबन्दी है, यहाँ कोई नहीं मर सकता है. इस तरह का कानून को बनाने के पीछे एक बहुत बड़ा कारण हैं. दरअसल, इस शहर में 2000 के करीब लोग बसे हुए हैं और यहां एक ही कब्रिस्तान है. इस कब्रिस्तान में लोगों को दफनाना बिल्कुल मना है. इसके पीछे की वजह आपकी मजेदार है. दरअसल यह जगह बहुत ठंडे मौसम वाली है जहाँ ठण्ड के मारे सबकुछ जम जाता हैं और कब्रिस्तान में दफन की गई लाशें भी जम जाती हैं, जिस कारण वो मिट्टी में नहीं मिलती.

सन् 1950 में इस बात का पता लगा कि मौसम बहुत ठंडा होने से दफनाए हुए मृत शरीर कब्रों में जस के तस पड़े हुए थे.इस कारण यहां लोगों के दफनाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. इसलिए जब यहां किसी के बचने की कोई आस नहीं रहती है तो उसे दूसरी जगह ले जाकर दफ्नाया जाता है.

जानवरों के संरक्षण के लिए अपनाया यह अनोखा तरीका

वो ख़ुशी भी क्या ख़ुशी जिसमे माँ शामिल ना हो

रेड कारपेट के पीछे का रहस्यमय राज, जानकर दंग रह जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -