आखिर कहां से लगी आग...? एक साथ सात गांवों में कई एकड़ गेहूं की फसलें ख़राब
आखिर कहां से लगी आग...? एक साथ सात गांवों में कई एकड़ गेहूं की फसलें ख़राब
Share:

रोहतक: रोहतक जिले में गुरुवार शाम से देर रात 7 गांवों में आग लगने से गेहूं की सैकड़ों एकड़ फसल बुरी तरह से जल गई। परेशान ग्रामीणों ने प्रदेश सरकार और प्रशासन से मुआवजे की अपील कर दी है।  फायर ब्रिगेड का कहना है कि गुरुवार शाम को तेज हवा चलने के साथ ही अलग-अलग गांवों से आग लगने की जानकारी मिलना शुरू हो गई। विभाग के पास 5 बड़ी गाड़ियां हैं। ऐसे में मंत्रालय में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। एक जगह आग पर काबू नहीं पाया जा सका कि दूसरी जगह आग लगने की जानकारी मिल गई। सबसे अधिक हानि धामड़ गांव में बताई गई है, जहां 320 एकड़ के तकरीबन गेहूं की फसल जल चुकी है। जिसके साथ साथ बहुजमालपुर, निंदाना, सीसरखास, खरावड़ और मकड़ौली में भी आग लगने जैसी घटना घटी। 

ऊपर से नहीं गुजर रही बिजली की तार, फिर कैसे लगी आग: धामड़ गांव के ग्रामीण इस बात को लेकर परेशान है कि आखिर सैकड़ों एकड़ फसल में आखिर आग किस तरह से लगी। क्योंकि जिस एरिया में आग लगी, वहां से बिजली के तार भी नहीं गुजर रहे हैं। ऐसे में आशंका है कि तेज हवा में चिंगारी उड़कर खेतों में आ पहुंची। 

फायर ब्रिगेड के पास गाड़ियों की कमी: जिला फायर ब्रिगेड के पास मात्र 5 गाड़ियां हैं, जबकि एक महम व एक सांपला में खड़ी रहती है। ऐसे में आग बुझाने के लिए काफी परेशानी को भी झेलना पड़ गया। गुरुवार को एक समय अलग-अलग गांवों में आग लगी तो विभाग को बहुत ही परेशानी का सामना भी करना पड़ा। ग्रामीणों  ने इस बारें में बताया कि सरकार और प्रशासन को अतिरिक्त गाड़ियों की व्यवस्था करनी चाहिए।   गुरुवार को अलग-अलग जगह से आग लगने की जानकारी मिलती रही। सबसे अधिक हानि नुकसान धामड़ गांव में हुआ है। आग लगने की वजह  समझ में नहीं आ रहा, क्योंकि खेतों के ऊपर से बिजली के तार भी नहीं गुजर रहे हैं। साथ ही विभाग के पास गाड़ियों की भी कमी है। 

'आपके जकात के पैसे से घबराता है हिंदुत्व ..', हिन्दुओं के खिलाफ मुस्लिमों को भड़काकर पैसे जुटा रहा इस्लामी संगठन PFI

हिमाचल के इस इलाके में अचानक भड़की झुग्गी झोपड़ियां में आग, लोगों में मचा कोहराम

6 बच्चों को रोता बिलखता छोड़ प्रेमी संग भागी माँ, मामला जानकर भर आएंगी आँखे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -