मिस्ड कॉल घोटाला ! कहा गए बीजेपी के लाखो सदस्य?
मिस्ड कॉल घोटाला ! कहा गए बीजेपी के लाखो सदस्य?
Share:

छत्तीसगढ़ / रायपुर : छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के द्वारा सदस्य बनाओ अभियान के तहत मिस्ड कॉल सदस्यों में से अधिकतर मिसिंग' बताए जा रहे हैं. यह तरीका विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनने के लिए निकला गया किन्तु यही तरीका अब पार्टी के आला अधिकारियो की मुसीबत बन गया है. भाजपा प्रदेश संगठन ने छत्तीसगढ़ में मिस्ड कॉल के माध्यम से 40 लाख सदस्य बनाए हैं. इन सदस्यों को SMS के माध्यम से अपना पता और पिन नंबर देना था, लेकिन 50 % सदस्यों ने अब तक SMS ही नहीं किया. बताया जा रहा है कि अब केंद्रीय संगठन ने प्रदेश संगठन को नंबरों की एक सूची थमा दी है, जिनसे अब संपर्क करना पार्टी के लिए टेढ़ी खीर हो गया है.

केंद्रीय संगठन से जितने भी सदस्यों की सूची दी गई है, उन सबसे संपर्क करने की कोशिश की जाएगी. राज्य में भाजपा के महासंपर्क अभियान में जुटे पदाधिकारियों ने जब मोबाइल नंबर पर संपर्क करने की कोशिश की तो अधिकांश नंबर या तो बंद मिले, या फिर किसी प्रकार का कोई जवाब नहीं मिला. सबसे रोचक तो यह था कि मोबाइल पर संपर्क करने वाले पदाधिकारियों को कई लोगों ने यह कहा कि उनके मोबाइल से 'जबरदस्ती' मिस्ड कॉल कर दिया गया. वे पार्टी का सदस्य नहीं बनना चाहते थे, लेकिन सदस्यता अभियान में जुड़े सदस्यों ने जबरन मिस्ड कॉल कराया. 

भाजपा ने सदस्यता के लक्ष्य तक पहुंचने के लिए गांव की गलियों से लेकर शहर में मॉल, बाजार, पार्क, बस स्टैंड, आफिस यहां तक कि चावड़ी में भी मजदूरों को सदस्य बनाया है. अब यही अभियान उनके लिए भारी पड़ता जा रहा है. छत्तीसगढ़ में मोबाइल से मिस्ड कॉल देने वालों को जिलों के आधार पर सूची मिली है. रायपुर में महासंपर्क अभियान के प्रभारी छगन मूंदड़ा ने बताया कि रायपुर में अविभाजित रायपुर की सूची आ गई है. इसमें बलौदाबाजार, गरियाबंद, सरायपाली तक के सदस्यों की सूची मिल गई है. जब उन सदस्यों से संपर्क करने की कोशिश की गई तो उन्होंने अपना पता बाहर का बताया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -