अगर आपके हाथ में है ऐसी विवाह रेखा तो आपकी भी होगी दो शादी

Jan 11 2019 04:30 PM
अगर आपके हाथ में है ऐसी विवाह रेखा तो आपकी भी होगी दो शादी

हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि जीवन में विवाह केवल लड़के-लड़की के बीच वैवाहिक संबंध मात्र नहीं है बल्‍कि यह दो परिवारों और समाज को आपस में जोड़ता है और सभी के जुड़ने पर ही एक परिवार बनता है. ऐसे में लोगों के जीवन में उनकी शादी की रेखाएं उनके हाथ में होती है. जी हाँ, हाथ में विवाह रेखा व्‍यक्‍ति के जीवन में बहुत कुछ संकेत देती है और कई लोगों के हाथों में एक से अधिक विवाह रेखाएं होती हैं. जी हाँ, दुनिया में बहुत से लोग हैं जिनके हाथ में दो विवाह रेखा होती है और इससे यह पता चलता है कि उनके दो विवाह होंगे. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि विवाह रेखा क्या संकेत देती है. 

#कहते हैं हाथ में एक से अधिक विवाह रेखाओं के मामले में केवल वह रेखा मान्य मानी जाती है जो सबसे अधिक गहरी और स्पष्ट होती है. इसी के साथ बाकी रेखा संबंधों के बिछड़ने या टूटने के संकेत देती हैं.

#कहते हैं अधिक विवाह रेखाएं तलाक, विवाहोत्तर संबंध और बेवफा रिश्तों का संकेतक बनती है.

#अगर किसी व्यक्ति के हाथ में दो विवाह रेखाएं हैं और एक स्पष्ट बेहद गहरी और दूसरी महीन, लेकिन बुध पर्वत तक विकसित है तो यह जातक के जीवन में दो शादियों की सूचना देती है और उसकी दोनों शादियां ज्यादा चल नहीं पाती है.

#अगर विवाह रेखा ऊपर की तरफ आती हुई हृदय रेखा से मिले या फिर विवाह रेखा पर तिल हो या क्रॉस का निशान हो तो शादी में बहुत कठिनाइयां होती हैं और शादी बड़ी मुश्किल से होती है.

#कहते हैं विवाह रेखा स्वास्थ्य रेखा से स्पर्श करे तो भी विवाह नहीं होता है और अगर विवाह रेखा पर एक से अधिक द्वीप हों या काला तिल हो तो यह जीवन भर विवाह नहीं होता है.

अगर जल्द बनना चाहते हैं मालामाल तो घर के इस कोने में रख दें माँ दुर्गा से जुडी यह चीज़

अगर आपकी कुंडली में भी है शंखनाद कालसर्प दोष तो जरूर करें यह उपाय

अगर चाहते हैं सुंदर और अच्छा जीवनसाथी तो करें इस मंत्र का जाप