जम्मू कश्मीर को कब मिलेगा राज्य का दर्जा ? सरकार ने संसद में दिया जवाब
जम्मू कश्मीर को कब मिलेगा राज्य का दर्जा ? सरकार ने संसद में दिया जवाब
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आज बुधवार को संसद के जारी शीतकालीन सत्र में जानकारी देते हुए बताया है कि जम्मू-कश्मीर को सही समय पर राज्य का दर्जा दे दिया जाएगा. गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कांग्रेस सांसद विवेक तन्खा के एक सवाल के जवाब में यह बात कही. बता दें कि केंद्र ने 2019 में अगस्त को जम्मू-कश्मीर के स्पेशल राज्य का दर्जा खत्म कर केंद्र शासित प्रदेश घोषित कर दिया था.

विवेक तन्खा ने सरकार से पुछा कि क्या केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को राज्य का दर्जा देने के लिए कोई समयसीमा निर्धारित की गई है. इस पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने निचले सदन में एक लिखित जवाब में कहा कि, 'जम्मू-कश्मीर को सही वक़्त पर राज्य का दर्जा दिया जाएगा.' तन्खा ने यह भी पूछा कि क्या इन दोनों केंद्र शासित प्रदेशों में चुनाव कराने के लिए कोई समयसीमा रखी गई है. इसके जवाब में, नित्यानंद राय ने कहा कि वहां चुनाव कराने का फैसला भारत के निर्वाचन आयोग का विशेषाधिकार है.

बता दें कि अक्टूबर में, कश्मीर घाटी में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए एक मीटिंग के बाद श्रीनगर में बोलते हुए, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि परिसीमन प्रक्रिया और उसके बाद के चुनावों के फ़ौरन बाद जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल कर दिया जाएगा.

शरद पवार को ममता बनर्जी ने दी जन्मदिन की बधाई

आखिर क्यों आई लालू प्रसाद को आडवाणी की याद, जानिए क्या है मामला

Punjab Assembly Elections: अरविंद केजरीवाल के निशाने पर चरणजीत सिंह चन्नी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -