भोपाल: पति ने किया दहेज़ लेने से मना तो पत्नी बोली मैं भी नहीं जाउंगी

भोपाल: दहेज लेना गैरकानूनी है, इस बात को तो हम सभी जानते हैं, हालाँकि आज भी देश के कई इलाकों में यह रस्म खुलेआम निभाई जा रही है। वही कई ऐसे भी दूल्हे होते हैं जो दहेज़ नहीं लेते हैं। अब इन सभी के बीच मध्य प्रदेश से एक उल्टा ही मामला सामने आया है। इस मामले ने सभी को हैरान कर दिया। जी दरअसल यहाँ पर, शादी के बाद दहेज में मिला सामान न लेने की वजह से दुल्हन ने ससुराल जाने से ही मना कर दिया। जी हाँ और वह तीन महीने से अपने मायके में ही बैठी हुई है। इस मामले को भोपाल स्थित पॉश इलाका अरेरा कॉलोनी का बताया जा रहा है। यहाँ रहने वाले दंपत्ति की शादी 14 फरवरी, 2021 को हुई थी।

वहीं शादी में लड़की वालों ने दूल्हे को एक कार और कई कीमती सामान दिए, लेकिन लड़की के ससुराल वालों ने सामान ले जाने से मना कर दिया। यह होता देख लड़के की पत्नी इस जिद पर अड़ गई है कि वह दहेज में मिला सामान को स्वीकार कर अपने घर ले आए। इसी जिद के चलते युवती तीन महीने से अपने मायके में बैठी है। वहीं अब नाराज पत्नी को घर लाने के लिए पति ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। कुछ मीडिया रिपोर्ट में यह सामने आया है कि पति ने हिंदू मैरिज एक्ट की धारा 9 के तहत परिवाद दायर किया है, जिस पर कोर्ट में सुनवाई जारी है। पति ने दलील दी है कि, 'उसके घर पर सामान रखने की जगह नहीं है, और उसने अपनी पत्नी को भी समझाने की बहुत कोशिश की लेकिन वह मानने को तैयार नहीं है।'

दूसरी तरफ लड़की और उसके घर वालों का कहना है कि 'वह अपने दामाद को दहेज नहीं बल्कि अपनी खुशी से सामान दे रहे हैं। उनकी एक ही बेटी है और उनका अरमान था की शादी में सभी तरह के सामान दिए जाए।' इसके अलावा उन्होंने बताया कि 'दामाद की तरफ से भी कोई डिमांड नहीं की गई थी।' अब दोनों पति-पत्नी को काउंसलर द्वारा समझाया जा रहा है।

आज इंदौर में मनेगा टंट्या मामा का बलिदान दिवस

'बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न अब भी जारी।।', PM मोदी से मिला BJP सांसदों का प्रतिनिधिमंडल

'सरकार का पास आंकड़े न हों तो हमसे ले ले ।।', आंदोलन में किसानों की मौत पर बोले राहुल गांधी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -