जब अखाड़ों ने दी स्नान न करने की चेतावनी तो बीजेपी सांसद हेमामालिनी ने कही ये बात

Mar 03 2021 12:53 PM
जब अखाड़ों ने दी स्नान न करने की चेतावनी तो बीजेपी सांसद हेमामालिनी ने कही ये बात

मथुरा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद हेमामालिनी ने मंगलवार को बोला है कि वह वृन्दावन में चल रही कुंभ पूर्व वैष्णव बैठक के अगले शाही स्नान तक यमुना नदी में गंगाजल छोड़ने की मांग  सीएम योगी आदित्यनाथ से करने वाली है, ताकि स्नान के समय नदी का जल स्वच्छ हो जाए और संत-महात्माओं को यमुना का प्रदूषण को नहीं झेल सकते है.

जंहा इस बात का पता चला है कि उल्लेखनीय है कि कुंभ बैठक के पहले शाही स्नान के मौका पर 27 फरवरी को यमुना में अत्यधिक प्रदूषणयुक्त और अपर्याप्त जल होने को लेकर तीनों मुख्य अखाड़ों के प्रमुखों ने चेतावनी दी जा चुकी है कि यदि दूसरे और तीसरे शाही स्नान (9 व 13 मार्च) के मौके पर यमुना के प्रदूषण में कमी नहीं आई, तो वे लोग स्नान नहीं करने वाले है.

अखाड़े के मुखियाओं ने दी है चेतावनी: इस बारें में सांसद ने बोला कि वह सीएम योगी से यमुना प्रदूषण में तुरंत कमी लाने के लिए पहले से ज्यादा मात्रा में गंगाजल छोड़े जाने के लिए अपेक्षित कार्यवाही करने की मांग करने वाले है. साथ ही दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल से भी अनुरोध करने वाली है कि कम से कम वृन्दावन में जारी कुंभ पूर्व बैठक के बीच वह सुनिश्चित करें कि दिल्ली का दूषित जल नदी में न छोड़ा जाए. अयोध्या स्थित महानिर्वाणी अखाड़े के महंत धर्मदास ने दिगंबर अखाड़े व निर्माही अखाड़े के मुखियाओं की उपस्थिति में सबकी ओर से चेतावनी दी है कि वे लोग अगले शाही स्नान के अवसर पर यमुना में स्नान केवल उसी स्थिति में करेंगे, जब कि यमुना का पानी शुद्ध होगा.

गुंटूर में हिन्दुओं के धर्मस्थान पर पाया गया क्रॉस, भाजपा ने YSR सरकार पर लगाए आरोप

नेहा और गुरु रंधावा का गाना 'और प्यार करना है' हुआ रिलीज, केमिस्ट्री देख हो जाएंगे आप हैरान

खुद की नहीं थी औलाद, पति भतीजे से करता था प्यार, महिला ने कर दी मासूम की हत्या