जब दिव्या भारती की मौत को लेकर शाहरुख़ खान ने किया था ये हैरतंअगेज खुलासा
जब दिव्या भारती की मौत को लेकर शाहरुख़ खान ने किया था ये हैरतंअगेज खुलासा
Share:

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री दिव्या भारती (Divya Bharti) के निधन को आज 30 साल पूरे हो चुके है। हालांकि उनकी मौत कैसे हुई, ये गुत्थी आजतक सुलझ नहीं पाई है। उनसे जुड़ा हर इंसान जानना चाहता था, कि आखिर उस दिन ऐसा क्या हुआ था। आज हम आपको दिव्या और शाहरुख खान की जिंदगी को लेकर कई जबरदस्त किस्से सुनाएंगे। 

दरअसल शाहरुख खान की आरभिंक फिल्में दिल आशना है (1992) और दीवाना (1992) दोनों ही दिव्या भारती के साथ थीं। शाहरुख खान ने दीवाना फिल्म से अपनी बॉलीवुड की शुरुआत की थी। मगर 5 अप्रैल को दिव्या भारती की मुंबई में अपनी बिल्डिंग की पांचवीं मंजिल की बालकनी से गिरकर मौत हो गई। वह सिर्फ 19 साल की थी। शाहरुख ने याद किया कि कैसे उन्हें दिल्ली में उनकी मृत्यु के बारे में पता चला। अपने एक पुराने इंटरव्यू में शाहरुख खान ने बताया था, "दिव्या भारती, मुझे लगता है, एक अभिनेत्री के तौर पर बेहतरीन थी। वह काफी मस्ती खोर थी, चुलबुलापन। मुझे याद है कि मैंने सी रॉक होटल में डबिंग पूरी कर ली थी। मैंने दीवाना के लिए डब किया। मैं सी रॉक से बाहर निकला तथा दिव्या को हेलो बोला। तत्पश्चात, दिव्या भारती ने कहा, 'तुम' तुम सिर्फ एक अभिनेता नहीं हो, तुम एक संस्था हो।' मैं उनसे बहुत प्रभावित हुआ।

दिव्या भारती की असामयिक मृत्यु के बारे में याद करते हुए शाहरुख ने कहा, "मैं उनकी आत्मा के लिए प्रार्थना करता हूं। मैं दिल्ली में सो रहा था तथा वे मेरा गाना ऐसी दीवानगी बजा रहे थे। मुझे लगा कि मैं एक बड़ा स्टार बन गया हूं।" मुझे नहीं पता कि एक बड़े स्टार कैसे बनें। फिल्म एक बड़ी हिट थी। अचानक ये गाने बजने लगे तथा मैं सुबह उठा और मैंने देखा कि वह मर चुकी थी। वह एक खिड़की से गिर गई थी। यह उनमें से एक थी सबसे बड़ा सदमा, क्योंकि मुझे लगता है कि मुझे उनके साथ एक और फिल्म करनी थी।" बता दे कि दिव्या ने 1990 में तमिल फीचर नीला पेन्ने के साथ अपनी फिल्म का आरम्भ किया था।

बच्चे के साथ बच्चा बन गई पंजाब की कैटरीना, सामने आई फोटोज

10 हजार से भी कम में मिल रही ये शानदार LED टीवी, जानिए कलया है इसकी खासियत

ये है मोहब्बतें फेम ने कम किया 15 किलो वजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -