जब इस एक्ट्रेस  के जेंडर को लेकर उठे थे कई प्रश्न, पिता ने कर दिया था करण पर केस
जब इस एक्ट्रेस के जेंडर को लेकर उठे थे कई प्रश्न, पिता ने कर दिया था करण पर केस
Share:

अहसास चन्ना OTT प्लेटफॉर्म की सुपरस्टार हैं। जीतू भईया के साथ कोटा फैक्ट्री में दिखाई दी अहसास गर्लियापा जैसे कई यू-ट्यूब चैनल के लिए सीरीज और शॉर्ट वीडियोज में  कार्य कर चुकी हैं। अहसास ने सुष्मिता सेन के साथ 2005 में मूवी वास्तु शास्त्र से बतौर चाइल्ड एक्टर अपने करियर की शुरुआत कर दी थी। अहसास उस समय महज 5 वर्ष की थीं। जिसके उपरांत  उन्होंने कई फिल्मों में कार्य किया, जैसे कभी अलविदा ना कहना, आर्यन, और माय फ्रेंड गणेशा। लेकिन पॉपुलैरिटी के साथ अहसास कॉन्ट्रोवर्सी से भी जुड़ती हुई चली गई। 

जब करण जौहर पर अहसास के पापा ने किया केस: अहसास अपना 22वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही है। कहा जाता है कि अहसास के पेरेंट्स उनके बचपन से ही अलग रहते थे। अहसास के पापा इकबाल सिंह चन्ना एक पंजाबी मूवी प्रोड्यूसर हैं, जबकि मां कुलबीर कौर एक टेलीविजन अभिनेत्री हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार,  अहसास के पापा इकबाल ने फिल्म प्रोड्यूसर और डायरेक्टर करण जौहर पर केस कर दिया था।  बता दें कि इकबाल सिंह ने इल्जाम लगाया था कि करण जौहर बिना उन्हें खबर किए उनकी बेटी को शूट के लिए न्यूयॉर्क लेकर चले गए थे। अहसास ने करण जौहर की मूवी कभी अलविदा ना कहना में शाहरुख के बेटे का रोल प्ले किया था। अहसास के पापा ने फैमिली कोर्ट में पिटीशन भी दर्ज कर दी थी,  इसमें लिखा था कि उनकी पत्नी को रोका जाए उनकी बेटी को बिना पिता की परमिशन के विदेश भेजने के लिए। 

अहसास के पापा ने उनकी मां पर ये आरोप भी लगाया था कि पैसे कमाने के लिए कुलबीर ने अहसास को पैसे कमाने की मशीन बना डाला है। कुलबीर अहसास की पढ़ाई पर पूरा ध्यान नहीं दे पा रही है। उन्होंने जानकी देवी स्कूल (जिसमें अहसास पढ़ती थीं) को भी नोटिस भेजा था कि बिना पिता की परमिशन के उन्होंने उनकी बेटी को विदेश जाने की अनुमति कैसे दे दी । अहसास के पापा ने बोला था कि उनकी बेटी अपना समय अपनी मां के कारण से बर्बाद कर रही है।

अहसास ने कराया सेक्स चेंज ऑपरेशन: अहसास ने बचपन में सिर्फ लड़कों के ही रोल प्ले किए थे। उनकी बोली और वेशभूषा सब लड़कों की तरह ही थे। इकबाल ने अपनी पत्नी कुलबीर पर ये आरोप लगाए थे कि वो अहसास को लड़के की तरह बने रहने के लिए फोर्स  कर रही है। कुलबीर अहसास को जानबूझकर सिर्फ लड़कों वाले रोल ही दिवाती थी और कपड़े भी वैसे ही पहनाती हैं। अहसास को लेकर ये कॉन्ट्रोवर्सी बहुत लंबी चली थी कि वो लड़का हैं या लड़की। कई लोगों ने अहसास पर ये इल्जाम भी लगाए थे कि उन्होंने 6 वर्ष की आयु में ही सेक्स चेंज ऑपरेशन कराया है। 

अहसास ने एक साक्षत्कार में इस बात का खुलासा किया था कि लोगों को ये बड़ी गलतफहमी थी कि मैं एक लड़का थी और 6 वर्ष की आयु में मैंने सेक्स चेंज ऑपरेशन कराया और मैं लड़की बन चुकी हूँ। जो कि बिल्कुल सच नहीं है। मैं हमेशा से लड़की ही थी, और हूं। इन गलतफहमियों को बढ़ता देख अहसास ने इसके उपरांत से लड़कों वाले रोल करने बंद कर दिए थे। अहसास ने राम गोपाल वर्मा की मूवी वास्तु शास्त्र से ही लड़के का रोल निभाना शुरू किया था और इन अफवाहों के बाद राम गोपाल वर्मा ने ही उन्हें अपनी मूवी फूंक में पहली बार लड़की का रोल अदा करने के लिए दिया था। अहसास ने इसके बाद से कभी लड़के का रोल नहीं किया और उन अटकलों पर फुल स्टॉप लगा दिया। 

ब्रेकअप के बाद रिलीज हुआ शमिता-राकेश का रोमांटिक गाना

'इतने बड़े घर में करता क्या है तू', इस वजह से सलमान को शाहरुख़ से पूछना पड़ा ये सवाल

अब इस हसीना संग जमेगी शाहिद कपूर की जोड़ी, रोबोटिक्स फिल्म में आएँगे नजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -