जब प्रैंक बनाना यूट्यूबर को पड़ा भारी

आज कल सोशल मीडिया लोगों के लिए एक बेहतर प्लेटफार्म बन गया हैं जहाँ वो अपनी कुछ एक्स्ट्रा एक्टिविटी दिखाकर पब्लिक फिगर बन सकते हैं. आज लोग अपने सोशल मीडिया पेज पर ज्यादा like पाने के लिए कई तरह प्रैंक वीडियो बनाते हैं पर जगह यह प्रैंक वीडियो यूटूबर दोनों के लिए भारी पड़ गया.

दरअसल मामला स्पेन के बार्सिलोना शहर के 20 वर्षीय यूट्यूबर कांघुआ रेन का है जिन्हें एक प्रैंक वीडियो बनाना काफी भारी पड़ गया. कांघुआ रेन ने प्रैंक करने के लिए ओरियो बिस्‍क‍िट की सफेद क्र‍ीम को हटाकर उसमें टूथपेस्‍ट मिला दिया. इस मज़ाक को उन्होंने  बेघर लोगों के साथ किया. इस दौरान कांघुआ रेन ने जिन लोगों के साथ मज़ाक किया उन्होंने उल्टी कर दी और इसका प्रैंक वीडियो बनाकर उन्होंने इसे अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड कर दिया. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया पर आफत तो तब हो गयी जब वो लोग बीमार पड़ गए. इस वीडियो पर लोगों ने काफी आपत्ति जताई और कांघुआ रेन बाद में यह वीडियो डिलीट करना पड़ा. 

खबरों की माने इस गंदे मज़ाक के लिए यूट्यूबर कांघुआ रेन को जेल भी जाना पड़ सकता. इस तरह की कई मामले आये हैं जब वीडियो के आधार पर लोगों ने यूट्यूबर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है. इसी तरह की एक घटना जापान में हुई थी जहाँ बाद में युवक में आत्महत्या कर ली. गूगल भी इसके लिए साफ इंट्रक्शन  दे चूका है. गलत काम के लिए आपके खिलाफ क़ानूनी कार्यवाही की जा सकती है. 

कभी की जा चुकीं नीचे यहाँ की वेदनाएँ -रामधारी सिंह "दिनकर"

नई आवाज -रामधारी सिंह "दिनकर"

वैज्ञानिकों ने पुरुषों के लिए बनाई गर्भनिरोधक गोली

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -