जब मछुआरे के जाल में फंसा कुछ ऐसा कि इलाके में मच गई दहशत
जब मछुआरे के जाल में फंसा कुछ ऐसा कि इलाके में मच गई दहशत
Share:

कही बार मछुआरों के हाथ मछली पकड़ते-पकड़ते कुछ ऐसा लग जाता है जिसे देखकर हर कोई हैरत में पड़ जाता है. हाल ही में ऐसा ही कुछ छत्‍तीसगढ़ के बिलासपुर के एक जगह पर देखने मिला जहाँ मछुआरों के हाथ में ऐसा कुछ लग गया कि पूरे उनके पूरे इलाके में दहशत का माहौल बन गया. 

दरअसल छत्‍तीसगढ़ के बिलासपुर के पास ग्राम मोहली के बंधवा बांध के पास कुछ मछुआरों ने मछली पड़ने के लिए नदी में जाल डाला था. पर जब उसे वापस खींचा तो डर से उनके होश फाख्‍ता हो गए, क्‍योंकि उसमें तो फंस गया था मगरमच्छ. बाद में उन्‍होंने इसकी सूचना वन विभाग को दी. जानकारी पाकर बीट गार्ड मौके पर पहुंचे और मगरमच्छ को लेकर चले गए. पता चला है कि ये लगभग चार फीट लंबा एक मगरमच्‍छ का बच्‍चा है.

दरसल ग्राम मोहली के बंधवा तालाब में स्‍थानीय मछुवारे मछली पकड़ने आते रहे हैं. बीते सप्‍ताह गुरुवार की सुबह भी उन्होंने बांध में मछली पकड़ने के लिए जाल डाला और जब उसे वापस खींचा तो उसमें एक मगरमच्छ का बच्चा चला आया. जिस पर उन्‍होंने शुरूआती घबराहट के बाद उसे पकड़कर वन विभाग के अधिकारियों  सूचना दी. जानकारी पाकर बीट गार्ड मौके पर पहुंचे और उन्‍होंने वन्‍य विभाग के उच्च अधिकारियों को इस बारे में सूचित किया. बाद में मगरमच्‍छ के बच्‍चे कानन पेंडारी के प्राणी उद्यान में पहुंचा दिया गया.

एक जगह जहाँ मरना है क़ानूनी अपराध

जानवरों के संरक्षण के लिए अपनाया यह अनोखा तरीका

वो ख़ुशी भी क्या ख़ुशी जिसमे माँ शामिल ना हो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -