भारत से नफरत, PAK से प्यार ? इंग्लैंड जीता तो पंजाब में लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, Video
भारत से नफरत, PAK से प्यार ? इंग्लैंड जीता तो पंजाब में लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, Video
Share:

अमृतसर: पंजाब के एक कॉलेज के हॉस्टल में टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के जीतने के बाद दो गुटों में भिडंत हो गई। रिपोर्ट के अनुसार, रविवार (13 नवंबर 2022) को जैसे ही इंग्लैंड ने फाइनल जीता, तो कॉलेज के कश्मीरी छात्र पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने लगे। इसके बाद बिहार के कुछ छात्रों ने उनका विरोध ‘भारत की जय जयकार’ का नारा लगाते हुए किया। देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि कॉलेज परिसर में छात्रों के बीच जमकर ईंट-पत्थर चलने लगे। स्टूडेंट्स ने एक दूसरे को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। इसका वीडियो भी आया है।

 

यह घटना, फिरोजपुर रोड के लाला लाजपत राय ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूट कॉलेज की है। कॉलेज के हॉस्टल में 60-70 छात्र इकट्ठा होकर वर्ल्ड कप फाइनल देख रहे थे। जैसे ही इंग्लैंड ने मैच जीता, तो पंजाब में पढ़ रहे कश्मीर के छात्र पाकिस्तान समर्थित नारेबाजी करते हुए भारत के खिलाफ नारे लगाने लगे। उनकी इस हरकत का बिहार के कुछ स्टूडेंट्स ने विरोध किया, जिसके बाद वहाँ मारपीट होने लगी। हॉस्टल वार्डन ने दोनों गुटों को रोकने की कोशिश की, मगर उनकी बात सुनने की जगह, छात्रों ने उनसे भी मारपीट की। मामला काबू से बाहर होने पर वार्डन ने पुलिस को सूचित किया और फिर दोनों गुटों के छात्रों को लाठीचार्ज कर अलग-अलग किया गया। हालाँकि तब तक 3 मेडिकल छात्र जख्मी हो चुके थे, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाकर उनका उपचार करवाया जा रहा है।

पूछताछ में पता चला है कि कॉलेज के अभिषेक, दुर्गेश, विवेक सहित कई छात्र फाइनल मुकाबला लाइव देख रहे थे। जैसे ही कुछ छात्रों को लगा कि पाकिस्तान हारने वाली है, वो गुस्सा हो गए। इस दौरान, कश्मीर के मुस्लिम छात्रों ने पाकिस्तान समर्थित नारे लगाने शुरू कर दिए और हिंसा भड़क गई।  सामने आई वीडियोज में देखा जा सकता है कि किस तरह छात्रों की भीड़ ने सड़क पर रखी ईंटों को उठा-उठाकर एक दूसरे पर फेंका और फिर सड़क पर भागते दिखाई दिए। इसके अलावा एक अन्य वीडियो में कश्मीरी छात्रों की भीड़ पाकिस्तान जिंदाबाद और भारत मुर्दाबाद कहते सुनाई दे रहे हैं। अब पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है।

कभी ठेले पर पराठे बेचे, आज देश के 'मास्टर शेफ' हैं विकास खन्ना

आज ही हुआ था आदित्य विक्रम बिरला का जन्म, जानिए उनके जीवन से जुड़े कुछ रोचक तथ्य

अपने अंतिम समय में किस बात से दुखी रहने लगे थे नेहरू ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -