ED ने सोनिया गांधी को बुलाया तो आग बबूला हुए CM बघेल, बोले- 'पूछताछ का सीधा प्रसारण करें'
ED ने सोनिया गांधी को बुलाया तो आग बबूला हुए CM बघेल, बोले- 'पूछताछ का सीधा प्रसारण करें'
Share:

रायपुर: नेशनल हेराल्ड अखबार से संबंधित मनी लांड्रिंग मामले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को बुलाकर पूछताछ की। तत्पश्चात, कांग्रेस पार्टी ने देशव्यापी प्रदर्शन किया। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी सरकार को चुनौती तक दे डाली। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार में हिम्मत है तो वह पूछताछ हो रही उस कक्ष में कैमरे लगाए साथ ही कहा कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की पूछताछ का सीधा प्रसारण करना चाहिए। 

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में प्रवर्तन निदेशालय दफ्तर के सामने कांग्रेस द्वारा आयोजित विरोध प्रदर्शन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने बीजेपी पर विपक्षी दलों के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने का इल्जाम लगाया। प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सोनिया गांधी से दो घंटे से ज्यादा वक़्त तक नई दिल्ली में पूछताछ की। उन्हें 25 जुलाई को फिर से तलब किया गया है। सोनिया गांधी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई ने कांग्रेस की कड़ी प्रतिक्रिया को आमंत्रित किया, जिसने देश भर में सड़क पर विरोध प्रदर्शन किया, जिसके चलते पार्टी के नेताओं ने भी गिरफ्तारी दी।

स्थानीय भाषा छत्तीसगढ़ी में बोलते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय को उस कमरे में कैमरे लगाने चाहिए जहां वे सोनिया गांधी से सवाल कर रहे थे तथा सभी समाचार चैनलों के साथ इसके लिंक शेयर करें या कमरे के भीतर समाचार चैनलों के कैमरों को इजाजत दें। देश सोनिया गांधी के प्रश्न और उत्तर के बारे में जानना चाहता है। वही यदि केंद्र की बीजेपी सरकार में हिम्मत है, तो प्रवर्तन निदेशालय को उस जगह पर कैमरे लगाने दें जहां सोनिया गांधी से सवाल किया जा रहा है। क्या आपके पास ऐसा साहस है? देश जानना चाहता है कि घोटाला कहां हुआ है। कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी सरकार एक 75 वर्षीय महिला (गांधी) को परेशान कर रही है, जिनकी सेहत खराब है। आगे कहा कि प्रवर्तन निदेशालय के अफसर उन्हें दफ्तर बुलाने की जगह कांग्रेस अध्यक्ष से लिखित बयान ले सकते थे।

Ind Vs WI: बस 3 विकेट की दरकार..., और कपिल देव का ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ देंगे जडेजा

Ind Vs WI: विंडीज दौरे से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, कोरोना संक्रमित हुआ ये धाकड़ बल्लेबाज़

पीएम मोदी, अमित शाह ने मुर्मू को ऐतिहासिक जीत की बधाई दी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -