“आप बोलने कब देते हैं..” मी टू पीडि़तों पर सवाल उठाने वालों पर बरसी रेणुका शहाणे
“आप बोलने कब देते हैं..” मी टू पीडि़तों पर सवाल उठाने वालों पर बरसी रेणुका शहाणे
Share:

रेणुका शहाणे बॉलीवुड के जाने-माने चेहरों में से एक हैं। हम आपके हैं कौन में उन्होंने सलमान की भाभी का किरदार निभाया था। दूरदर्शन के एक शो से वह घर-घर में पहचानी जाने लगीं। उन्हें अपने श्रोताओं के प्रतिदिन हजारों पत्र मिलते थे। हाल ही में एक साक्षात्कार में अभिनेत्री मी टू मूमेंट के बारे में बात करती है और कैसे महिलाओं को चुप रहने के लिए कहा जाता है।  हाल ही में एक इंटरव्यू में उनसे पूछा गया कि क्या लोग मी टू मूमेंट पर सवाल उठा रहे हैं। इस पर एक्ट्रेस ने कहा, 'दरअसल 'मत बोलो' एक ऐसी चीज है जो महिलाओं को बचपन से ही अक्सर बताई जाती है। मुझे लगता है कि सफाया होना जरूरी है। MeToo बहुत महत्वपूर्ण था क्योंकि अगर कुछ और नहीं, तो रेचन की उस सामूहिक भावना से बहुत सारी महिलाएं गुज़रीं, जो शायद 10 साल, 25 साल पहले हुई थीं। लोग कहते हैं '25 साल बाद क्यों?' अरे आप बोलने कब देते हैं? (आप महिलाओं को कब बोलने देते हैं?)।"

मी टू मूमेंट के बारे में बात करते हुए अभिनेत्री ने आगे कहा, "अधिकतम दुर्व्यवहार परिवारों के भीतर होता है और अगर कोई बच्चा - चाहे लड़का हो या लड़की - माता-पिता को बताता है कि कितने माता-पिता अपने बड़ों या पारिवारिक रिश्तों को इस आधार पर छोड़ने को तैयार हैं। बच्चे ने क्या कहा है? तो मुझे लगता है कि यह वहीं से शुरू होता है। आपने किसी ऐसी चीज के लिए दोषी महसूस कराया जिसके बारे में आपको दोषी महसूस करने का कोई मतलब नहीं है। अपराधी को दोषी महसूस करना चाहिए न कि बेगुनाह को।"

रेणुका 90 के दशक से एक जाना माना नाम रही हैं, जब वह दूरदर्शन के शो सुरभि में होस्ट थीं। वह कोरा कागज़, सैलाब और YouTube शो व्हाट द फोक्स जैसे शो में अभिनय के लिए भी पहचानी जाती है। एक्ट्रेस, जिन्हें आखिरी बार गोविंदा नाम मेरा (2022) में विक्की कौशल की मां के रूप में देखा गया था। उन्होंने काजोल, तन्वी आज़मी और मिथिला पालकर अभिनीत नेटफ्लिक्स फिल्म के साथ निर्देशक के रूप में अपनी पहली हिंदी फिल्म बनाई।

पत्रकारिता करते-करते एक्टिंग की दुनिया में आ गई थीं ये एक्ट्रेस

शादी के बंधन में बंधने जा रहे है ऋतिक-सबा, वायरल ट्वीट ने मचाया बवाल

जहां से खत्म हुई थी फिर हेरा फेरी...वहीं से शुरू होगी फिल्म की कहानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -