जानिए कब लॉन्च की जाएगी महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कार

देश में घरेलू ऑटो कंपनियों ने इलेक्ट्रिक व्हीकल की बढ़ती मांग को ध्यान में रखते हुए योजना बनाना शुरू की जा चुकी है. इतना ही नहीं टाटा मोटर्स  के उपरांत महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अगले वर्ष देश में कई इलेक्ट्रिक कारों को पेश करने के लिए विचार भी शुरू कर दिया है. हम बता दें कि कंपनी आने वाले वर्ष महिंद्रा केयूवी इलेक्ट्रिक को लॉन्च किया जा सकता है. साथ ही साथ 2020 के ऑटो एक्स्पो में माइक्रो एसयूवी Mahindra KUV100 Electric को शोकेस किया गया था.

जानकारी मिली है कि यह देश की सबसे सस्ती Electric SUV हो सकती है. लेकिन हाल ही में इसके प्रोडक्शन रेडी वर्जन को टेस्टिंग के बीच देखा गया था उसी के  उपरांत इसको जल्द से जल्द लॉन्च करने की ख़बरें सामने आने लगी थी. आपको बता दें कि माइक्रो SUV महिंद्रा KUV100 इलेक्ट्रिक फॉसिल फ्यूल वैरिएंट लुक फीचर्स से लैस होने वाला है. इस बारें में आगे कहा गया है कि महिंद्रा अगले वर्ष केयूवी इलेक्ट्रिक के साथ ही Mahindra XUV300 Electric को भी लॉन्च किया जा सकता है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी Mahindra  KUV100 में 40kW का इलेक्ट्रिक मोटर को भी लॉन्च कर सकती है. साथ ही इस SUV में 15.9kWh का बैटरी पैक भी दिया जा रहा है, जिसके द्वारा 40 bhp की पावर 120 Nm टॉर्क जेनरेट होने वाला है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार महिंद्रा KUV100 इलेक्ट्रिक को सिंगल चार्ज में 140 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है.  लेकिन जहां तक चार्जिंग की बात है तो इस एसयूवी को एसी चार्जर की मदद से तकरीबन 6 घंटे में फुल चार्ज कर सकते है.

आज लॉन्च होगी मारुती की ये नई कार, जानिए क्या है इसकी खासियत

पद्म पुरस्कार से सम्मनित किए जाने पर बोले आनंद महिंद्रा- "मैं इस पुरस्कार के लिए योग्य नहीं..."

लॉन्च के पहले की क्रैश हुई महिंद्रा की अपकमिंग कार तो लोगों ने बनाया मज़ाक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -