क्या खुल जाएगा लॉकडाउन ? करीब आ रही 3 मई की तारीख
क्या खुल जाएगा लॉकडाउन ? करीब आ रही 3 मई की तारीख
Share:

लॉकडाउन और अन्य जरूरी काम करने के बाद पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमण के 30 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं. दो लाख से ज्यादा लोग काल के गाल में समां गए. भारत में भी हालात चिंताजनक है. 31 हजार से ज्यादा मामलों में एक हजार लोग अब तक अपनी जान गंवा चुके हैं. दूसरे देशों की ही तरह भारत सरकार को संक्रमण रोकने का जो रास्ता सबसे बेहतर दिख रहा है वह है लॉकडाउन, लेकिन इसने जिंदगी और अर्थव्यवस्था का पहिया रोक दिया.

कोरोना काल में डॉक्टर निभाता रहा फर्ज, घर पर हुई 15 महीने की बेटी की मौत

आपकी जानकारी के लिए बात दे कि लंबे लॉकडाउन से अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंच रहा है, लेकिन अगर सब कुछ ठीक रहा, तो भारत अगले सोमवार यानी 3 मई से लॉकडाउन खोल सकता है. लोग काम पर लौट सकते हैं. भले ही स्कूल, कॉलेज, बार, सिनेमाघर फिलहाल न खुले, लेकिन उन दुकानों का ताला खुल सकता है, जो प्राथमिक सेवाओं के भीतर आते हो और भीड़ भी इकट्ठी नहीं होती. विशेषज्ञों की माने तो अगर इसी तरह हालात बने रहे तो अर्थव्यवस्था टूट सकती है.

SC में भड़काऊ हैशटैग पर रोक लगाने की याचिका, CJI बोले- ऐसे आदेश नहीं दे सकते

अगर आपको नही पता तो बता दे कि आने वाले समय में कोरोना संक्रमण और फैलने की आशंका है. यदि 3 मई को लॉकडाउन हटा दिया जाता है तो भारत में वुहान मॉडल को अपनाना होगा, जहां 1 करोड़ 10 लाख की आबादी के लिए पांच सदस्यों वाली 1800 टीम बनाई गई थी, जो जमीनी स्तर पर जाकर कोरोना पॉजिटिव मरीजों को चिन्हांकित करती थी. भारत में सरकार Aarogya Setu मोबाइल एप को बढ़ावा दे रही है, लेकिन न तो इसके पर्याप्त उपयोगकर्ता है और न ही इससे मरीजों की पुष्टि हो पाएगी.

अमरोहा में कोरोना से पहली मौत, परिजनों को क्वारंटाइन करने में जुटा प्रशासन

नांदेड़ से मोहाली लौटे 10 श्रद्धालु कोरोना पॉजिटिव, जिले में कुल मरीज हुए 84

छत्तीसगढ़ में सुधर रहे हालात, 2 मरीजों को मिली अस्पताल से छुट्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -