जब बिटकॉइन 68,000 अमेरिकी डॉलर के ऐतिहासिक उच्च स्तर पर पहुंच गया तो टिम कुक ने...
जब बिटकॉइन 68,000 अमेरिकी डॉलर के ऐतिहासिक उच्च स्तर पर पहुंच गया तो टिम कुक ने...
Share:

न्यूयार्क: ऐप्पल के सीईओ टिम कुक ने यह कहकर ट्विटर को चौंका दिया है कि उनके पास क्रिप्टोकरेंसी है और "कुछ समय के लिए" इसमें रुचि रखते हैं। भले ही बिटकॉइन और एथेरियम के मूल्य नए रिकॉर्ड उच्च पर चढ़ गए, कुक, जिनकी वर्तमान कुल संपत्ति USD1.4 बिलियन है, ने अफवाहों को खारिज कर दिया कि Apple एक निवेश के रूप में क्रिप्टो पर नजर गड़ाए हुए है। उनके अनुसार, ऐप्पल क्रिप्टोकरेंसी में देख रहा है, लेकिन उपयोगकर्ताओं को जल्द ही इसके साथ भुगतान करने का एक तरीका प्रदान करने में सक्षम नहीं हो सकता है।

कुक ने मंगलवार को डीलबुक ऑनलाइन समिट में बात की। उन्होंने डीलबुक के एंड्रयू रॉस सॉर्किन से कहा, "मुझे लगता है कि एक विविध पोर्टफोलियो के हिस्से के रूप में इसका स्वामित्व करना उचित है," लेकिन तेजी से कहा कि वह निवेश सलाह नहीं दे रहे थे। ट्विटर उपयोगकर्ताओं के अनुसार, यह एक दुर्लभ झलक प्रदान करता है कि कुक अपने पोर्टफोलियो को कैसे बनाए रखता है, साथ ही खबर है कि उसने कुछ क्रिप्टो अध्ययन किया है।

"मुझे नहीं लगता कि लोग क्रिप्टो के संपर्क में आने के लिए Apple के शेयर खरीदते हैं," उन्होंने कहा, उनके व्यवसाय का बिटकॉइन को जल्द ही भुगतान तंत्र बनाने का कोई इरादा नहीं है। "ऐसा करने के लिए हमारा कोई तत्काल इरादा नहीं है।" "हालांकि कभी मत कहो," कुक ने मजाक किया। बड़ी संख्या में बड़े निगम अपने संचालन में क्रिप्टोकरेंसी को लागू कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, टेस्ला ने जनवरी में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए भुगतान प्राप्त करना शुरू किया, लेकिन पर्यावरण संबंधी चिंताओं का दावा करते हुए मई में अचानक बंद हो गया। इसके अलावा, कंपनी के कॉरपोरेट ट्रेजरी ने 1.5 बिलियन अमरीकी डालर के बिटकॉइन खरीदे।

कानपुर में ज़ीका वायरस का कहर जारी, आज सीएम योगी करेंगे हालात की समीक्षा

अफगानिस्तान संकट पर NSA स्तर की बैठक आज, अजित डोभाल करेंगे अध्यक्षता

कीवी के खिलाफ हिटमैन बने टी20 के नए कप्तान, हुआ टी-20 टीम का एलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -