जब अमिताभ बच्चन ने रेखा के लिए एक शख्स को पीटा तो इस वजह से दोनों का ब्रेकअप हो गया

जब अमिताभ बच्चन ने रेखा के लिए एक शख्स को पीटा तो इस वजह से दोनों का ब्रेकअप हो गया
Share:

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और सदाबहार अभिनेत्री रेखा हिंदी सिनेमा की सबसे चर्चित प्रेम कहानी के केंद्र में रहे हैं। अपनी बेहद नज़दीकियों के बावजूद, इन दोनों सितारों ने कभी किसी फिल्म में साथ काम नहीं किया और ब्रेकअप के बाद से उन्हें साथ नहीं देखा गया।

उम्र में 12 साल का अंतर

रेखा और अमिताभ बच्चन के बीच 12 साल का अंतर है। इतने बड़े अंतर के बावजूद अमिताभ और रेखा के बीच एक-दूसरे के लिए गहरी भावनाएं थीं।

ऑन-सेट अफेयर के कारण ब्रेकअप हुआ

कहा जाता है कि रेखा और अमिताभ बच्चन का अफेयर करीब पांच साल तक चला था। 1970 के दशक में उन्होंने कई फिल्मों में साथ काम किया, जिसकी शुरुआत 1976 में रिलीज हुई उनकी पहली फिल्म "दो अनजाने" से हुई। इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान रेखा और अमिताभ एक-दूसरे के काफी करीब आ गए थे।

सिमी ग्रेवाल के टीवी शो "रेंडेज़वस" पर एक साक्षात्कार में रेखा ने खुलासा किया, "जब मुझे पता चला कि अमित जी ने 'दो अनजाने' साइन की है, तो मैं थोड़ा डर गई थी। हालांकि कुछ मामलों में मैं उनसे सीनियर थी। लेकिन तब तक वे अपनी फिल्म 'दीवार' से सफलता हासिल कर चुके थे।"

शारीरिक झड़प के कारण ब्रेकअप हुआ

अमिताभ और रेखा ने 1978 की फ़िल्म "गंगा की सौगंध" में भी साथ काम किया था। 1977 में जयपुर में इस फ़िल्म की शूटिंग के दौरान भीड़ में से एक व्यक्ति ने रेखा के बारे में अनुचित टिप्पणी की। उसे समझाने की कोशिशों के बावजूद जब वह व्यक्ति नहीं रुका तो बिग बी ने बीच-बचाव किया और उसके साथ मारपीट की। इस घटना का ज़िक्र यासिर उस्मान की रेखा की जीवनी "रेखा: द अनटोल्ड स्टोरी" में किया गया है।

रिश्ते को कभी सार्वजनिक रूप से स्वीकार नहीं किया गया

अमिताभ बच्चन और रेखा की प्रेम कहानी आज भी बॉलीवुड के गलियारों में चर्चा का विषय बनी हुई है। फिल्म इंडस्ट्री में आज भी उनके रोमांस के चर्चे हैं, हालांकि उन्होंने कभी भी अपने रिश्ते को सार्वजनिक रूप से स्वीकार नहीं किया। उन्होंने कभी भी दुनिया के सामने अपने प्यार का इजहार नहीं किया और न ही अपने रिश्ते को स्वीकार किया।

1984 में फिल्मफेयर मैगजीन को दिए गए एक इंटरव्यू में रेखा ने अमिताभ का नाम लिए बिना उनके साथ अपने रिश्ते से इनकार किया था। उन्होंने कहा, "कल्पना कीजिए कि मैं उस व्यक्ति को यह नहीं बता सकती कि मैं क्या महसूस करती हूँ। मैं यह नहीं समझ सकती कि वह व्यक्ति किस दौर से गुज़र रहा है।"

जया और रेखा बहुत अच्छी दोस्त थीं। जब जया को अमिताभ और रेखा के रिश्ते के बारे में पता चला तो उन्हें गहरा सदमा लगा। हालांकि, वह अपनी शादी बचाना चाहती थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक बार जया ने रेखा को अपने घर डिनर पर बुलाया था। उस दिन अमिताभ घर पर नहीं थे। रेखा जया के घर आईं और दोनों ने साथ में खाना खाया। जया ने रेखा को अपना घर दिखाया और दोनों की खूब जम कर दोस्ती हुई। हालांकि, जब रेखा जाने वाली थीं, तो जया ने उनसे बस इतना ही कहा, "मैं अमित को कभी नहीं छोडूंगी।" जया के इस कथन ने सब कुछ खत्म कर दिया। उसके बाद अमिताभ और रेखा का रिश्ता खत्म हो गया।

हुंडई क्रेटा ईवी: क्रेटा का इलेक्ट्रिक वर्जन कब लॉन्च होगा? कंपनी ने तोड़ी चुप्पी

नई Maruti Swift साबित हुई 'हुकुम का इक्का', पंच को पछाड़कर बनी नंबर 1

आईएमटी गियरबॉक्स क्या है, यह मैनुअल और ऑटोमैटिक से कैसे अलग है?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -