जब एक बिल्ली  बनी 5 करोड़ रुपए की मालकिन
जब एक बिल्ली बनी 5 करोड़ रुपए की मालकिन
Share:

खबर का शीर्षक देखकर सहसा यकीन नहीं होता. लेकिन यह बात है बिलकुल सच्ची.एक बिल्ली ग्रंपी कैट' के द्वारा एक कॉफी कम्पनी को पांच करोड़ का नुकसान पहुँचा कर मालकिन बनने की कहानी भी बड़ी रोचक है. 

दरअसल यह घटना कैलिफोर्निया की है .'ग्रंपी कैट' नामक इस बिल्ली को यह राशि लंबी कानूनी लड़ाई में 5 लाख पाउंड तकरीबन करीब 5 करोड़ रुपए हर्जाने के रूप में मिले हैं. हुआ यूँ कि कैलिफोर्निया निवासी ताबाथा बंडेसन की पालतू बिल्ली अपने विशेष लुक्स के कारण इंटरनेट चर्चाओं में आ गई थी. इसके बाद बिल्ली के मालिक को एक कॉफी कंपनी की ओर से बिल्ली के लुक्स को एक कॉफी कंटेनर में लोगो के लिए ऑफर मिला. इसके बाद बिल्ली के मालिक ने ग्रंपी कैट नाम से एक कंपनी रजिस्टर कराकर कंपनी को बिल्ली के फोटो उपयोग करने के अधिकार दे दिए.

लेकिन इस मामले में पेंच तब फंसा जब कॉफी कंटेनर के साथ ही बिल्ली के फोटो कंपनी के अन्य उत्पाद पर भी यह लोगो लगाकर बेचने लगी, जो अनुबंध के खिलाफ था.इस पर बिल्ली के मालिक ने कॉफी बेचने वाली कंपनी के खिलाफ कोर्ट में केस लगा दिया। जहाँ कोर्ट ने बिल्ली की तस्वीरों के दुरूपयोग की बात को सही पाया और फैसला बिल्ली के पक्ष में आया. कोर्ट ने कॉफी कंपनी की त्रुटि मानते हुए बिल्ली को 5 लाख पाउंड हर्जाना चुकाने का आदेश दिया.

यह भी देखें

इस वजह से हाईवे पर उतारना पड़ा प्लेन

6.3 तीव्रता वाले भूकंप से दहल उठा मेक्सिको

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -