जब बिना इंजन के 20 किमी दौड़ी ट्रेन
Share:

रायपुर : कभी - कभी ऐसी घटनाएं हो जाती हैं , जो लोगों का ध्यान आकर्षित करती है ऐसा ही एक मामला पुरी से अहमदाबाद जा रही एक्सप्रेस ट्रेन का सामने आया है , जिसने बिना इंजन के 20 किमी का सफर कर लिया. यह तो अच्छा हुआ कि इस दौरान कोई ट्रेन नहीं आई अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था.

मिली जानकारी के अनुसार दरअसल हुआ यूँ कि शनिवार की रात पौने ग्यारह बजे टिटलागढ़ स्टेशन पर पुरी- अहमदाबाद एक्सप्रेस पहुंची, जहां इसका इंजन बदला जा रहा था. पूरा रैक इंजन से जैसे ही अलग हुआ, वैसे ही ढलान पाकर ट्रेन सरकने लगी. देखते- देखते बिना इंजन के इस ट्रेन ने रफ्तार पकड़ ली और 20 किमी दूर केसिंगा स्टेशन से आगे जाकर आउटर पर जाकर रुक गई.इस ट्रैक पर कोई मालगाड़ी या पैसेंजर ट्रेन नहीं आ रही थी, नहीं तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता था.

बता दें कि केसिंगा स्टेशन से बिना इंजन की धड़धड़ाती हुई यह ट्रेन जब निकली तो वहां प्लेटफार्म पर खड़े भी अचरज में पद गए . ट्रेन ट्रैक पर दौड़ती रही और केसिंगा स्टेशन के आगे जाकर रुकी, मगर वापस फिर उसी रफ्तार से रिवर्स हुई और दोबारा केसिंगा रेलवे स्टेशन से गुजर गई.तब रेलवे स्टेशन मास्टर को इसकी जानकारी मिली. इस बीच ट्रेन में सवार यात्री चीख - चिल्ला रहे थे. केसिंगा स्टेशन पर खड़े कुछ यात्रियों ने चिल्लाकर ट्रेन के यात्रियों को चेन पुलिंग करने को भी कहा, लेकिन शोर के कारण शायद उन्हें सुनाई नहीं दिया.बाद में सूचना मिलने पर रेलवे के कर्मचारियों ने एक्सप्रेस के कोच को इंजन जोड़कर वापस टिटलागढ़ पहुंचाया. जहाँ से उसे संबलपुर वाया रायपुर के लिए रवाना किया. तब जाकर यात्रियों ने राहत की साँस ली.

यह भी देखें

150 साल पुराने भाप इंजन से घूमेंगे पर्यटक

जल्द ही कम हो सकता है शताब्दी ट्रेनों का किराया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -