15 की उम्र में 25 साल बड़े एक्टर के साथ लम्बी देर तक किस करती रहीं रेखा
Share:

बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस रेखा 10 अक्टूबर को 64वां जन्मदिन मनाएंगी. रेखा की उम्र भले ही 60 के पार हो गई हो लेकिन वो अब भी खूबसूरती के मामले बाकि की सभी अभिनेत्रियों को पीछे छोड़ देती है. रेखा अपनी फिल्मों के अलावा विवादों को लेकर भी काफी ज्यादा सुर्ख़ियों में रही हैं. रेखा अपनी पहली ही फिल्म के जरिए सुर्ख़ियों में आ गईं थीं. रेखा ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'अंजाना सफर' से की थी. इस फिल्म की शूटिंग 1969 में शुरू हुई थी लेकिन किन्ही वजहों के चलते ये फिल्म 10 साल बाद 'दो शिकारी' के नाम से रिलीज़ हुई थी.

इस फिल्म में रेखा ने एक ऐसा सीन दिया था जिसके कारण वो रातो-रात स्टार बन गईं थीं. इस सीन का जिक्र रेखा के जीवन पर आधारित किताब 'रेखा द अनटोल्ड स्टोरी' में भी किया गया है. दरअसल इस सीन में रेखा को एक्टर विश्वजीत को किस करना था. जब रेखा ने ये सीन किया था उस समय उनकी उम्र 15 साल थी. रेखा ने मज़बूरी के चलते उम्र में अपने से 25 साल बड़े एक्टर को किस किया था और इस सीन को लेकर हर जगह तहलका मच गया था.

इस सीन पर सेंसर बोर्ड ने कैंची भी चलाने की कोशिश थी और फिर ये मामला कोर्ट तक पहुंच गया था जिसके बाद खोसला कमिटी बनाई गई थी. कमिटी ने इस जांच में कहा था कि 'किस सीन दो लोगों का पर्सनल मामला है. अगर उन दोनों को इसमें कोई आपत्ति नहीं है तो फिर तीसरे को भी नहीं होना चाहिए.' इस कंट्रोवर्सी को लेकर अमेरिका की 'लाइफ मैग्जीन' में इस पर कवर स्टोरी छपी थी. इस स्टोरी का नाम था 'द किसिंग क्रायसिस ऑफ इंडिया'. इस मैगज़ीन के कवर पेज के लिए दोबारा फिर से रखा और विश्वजीत के बीच किस करवाया गया था. सूत्रों की माने तो विश्वजीत और रेखा ने करीब 5 मिनट तक किस किया था. इस सीन को देखकर डायरेक्टर ने भी कट नहीं कहा था ये सीन चलता ही रहा था.

बॉलीवुड अपडेट..

रखैल से लेकर वैश्या तक हर किरदार में बोल्ड सीन दे चुकी हैं रेखा

छुप-छुप कर अमिताभ के ब्लॉग पढ़ती हैं रेखा

बिन ब्याही मां की कोख से जन्मी थी रेखा,जानिए फिर क्या हुआ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -