विकलांग कवि पर आजमाया राष्ट्रभक्ति का जोर

पणजी :  यहां कुछ लोगों ने विकलांग कवि पर ही अपनी राष्ट्रभक्ति का जोर आजमा दिया। कवि के साथ न केवल अभद्रता की गई वहीं उन्हें पीटने का भी मामला सामने आया है। मामला प्रसिद्ध विकलांग कवि और लेखक सलिल चतुर्वेदी के साथ जुड़ा हुआ है।

बताया गया है कि सलिल एक मल्टीप्लेक्स में फिल्म देखने के लिये गये थे। यहां फिल्म शुरू होने के पहले राष्ट्रगान बजाया गया था और सिनेमा हाॅल में मौजूद सभी दर्शक गान को सम्मान देने के लिये खड़े हो गये, लेकिन सलिल चतुर्वेदी विकलांग है इसलिये वे अपनी व्हील चेयर से खड़ा होने में असमर्थ रहे।

यह सिनेमा हाॅल में मौजूद एक पति पत्नी को अच्छा नहीं लगा और वे चतुर्वेदी पर चिल्लाने लगे। बावजूद इसके चतुर्वेदी ने पलटकर जवाब नहीं दिया। हालांकि उन्होंने अपने पर चिल्लाने वाले पति पत्नी को अपनी मजबूरी बताने का प्रयास जरूर किया था, परंतु बताया गया है कि पति पत्नी ने उनकी एक न सुनी और उन पर हाथ उठा लिया।

हालांकि बाद में पुलिस प्रकरण की धमकी दी गई तो पति पत्नी सिनेमा हाॅल से बाहर आ गये। सलील का कहना है कि देश भक्ति के नाम पर इस तरह का व्यवहार करना उनकी समझ से परे है और अब इस मामले के बाद उन्होंने सिनेमा देखने से ही तौबा कर ली है।

वृद्ध एवं विकलांग रेल यात्रियों के लिए शुरू होगी 'यात्री मित्र सेवा'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -