शुगर के मरीजों को पीना चाहिए ये जूस
शुगर के मरीजों को पीना चाहिए ये जूस
Share:

डायबिटीज या शुगर की बीमारी से अक्सर लोग परेशान रहते हैं. ऐसे में वो कुछ मीठा भी नहीं खा पाते और ना ही कुछ ज्यादा मसालेदार. इसके लिए आपको ढेरों दवाइयां खानी पड़ती है और इसी के कारण और ज्यादा परेशानी होती. लेकिन शुगर का घरेलु उपाय भी होता है जिसे आप नहीं जानते होंगे. जी हाँ, बिना गोली दवाई के भी आप शुगर का इलाज घर में कर सकते हैं. इन उपायों से किसी भी तरह का साइड इफेक्ट नहीं होगा. इसके अलावा कई घरेलू उपाय ऐसे भी है जिनसे आप ब्लड ग्लूकोज लेवल कंट्रोल कर डायबिटीज को नियंत्रित करता है. 

आपको बता दें, व्हीट ग्रास जूस यानी कि गेंहू की हरी घास का जूस. जो आपको इन सब से बचाकर रखता है. दरअसल, व्हीट ग्रास का जूस में ऐसे तत्व पाएं जाते है जो हमें कई बीमारियों से बचाता है. साथ ही हमे पिट भी रखता है. इसका सेवन करने से कोलेस्ट्रॉल स्तर, वीएलडीए, और ट्राईग्लायसेराइड के स्तर को कम करता है. जिससे आपको इस समस्या से राहत मिल जाती है.

ऐसे बनाएं जूस 

आप इसे फ्रेश मार्केट से ला सकते है या फिर अपने घर में इसे कही भी उगा सकते है. इसकी तोड़ कर पीस लें. और इसे किसी कॉटन कपड़े की मदद से ढोन लें. और इसे पानी के साथ मिला लें. इसके बाद इसका सेवन रोज सुबह खाली पेट करें. इससे आपको अधिक फायदा मिलेगा.

अल्सर की बीमारी से ऐसे पा सकते हैं निजात

काली खासी से बचना है तो करें ये उपाय

क्या आप भी फेंक देते हैं निम्बू के छिलके, इसे पढ़ने के बाद नहीं करेंगे ऐसा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -