महंगाई की मार से बहाल पाक, अब आटे की भी कीमतें आसमान पर पहुंची, पड़े रोटी के लाले
महंगाई की मार से बहाल पाक, अब आटे की भी कीमतें आसमान पर पहुंची, पड़े रोटी के लाले
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की सरकार के लिए निरंतर गिरती हुई इकॉनमी चिंता का कारण है। पड़ोसी देश की जनता  बढ़ती महंगाई से काफी परेशान है। वहां आटा काफी महंगा हो गया है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, देश में एक किलो आटा 62 रुपये के भाव बिक रहा है। फुटकर विक्रेता असोसिएशन के अनुसार, गेहूं के आटे की किल्लत के कारण बीते एक हफ्ते में आटे की कीमत पांच रुपये बढ़ी है। कराची में आटे की एक बोरी 500 रुपये में बिक रही है।

वहीं कुछ क्षेत्रों में 10 किलो आटा 700 रुपये का मिल रहा है, जो पहले 450 रुपये बिक रहा था। गेहूं की किल्लत कि वजह से यह 250 रुपये महंगा हुआ है। लाहौर के फ्लोर मिल असोसिएशन पंजाब ने आटे की कीमत छह रुपये प्रति किलो बढ़ा दी है, जिसके बाद वहां इसकी कीमत 70 रुपये प्रति किलो हो गई है। गुजरनवाला में 20 किलो आटा पहले 805 रुपये का बिक रहा था, किन्तु अब इसका भाव 1,050 रुपये हो गया है।

पाकिस्तान के अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार को ही इमरान खान ने राज्य सरकारों को खाने के बढ़ती दामों और जमाखोरी पर लगाम लगाने का आदेश दिया था। इतना ही नहीं, बढ़ती महंगाई के कारण खैबर पख्तूनख्वा में ढाबे और रेस्तरां के मालिकों ने सोमवार से हड़ताल पर जाने की धमकी दी है। इस संदर्भ में रेस्तरां संचालकों की असोसिएशन ने इमरान खान सरकार से पुराने दाम पर आटा उपलब्ध कराने को कहा है। 

खुशबू पाटनी का वर्कआउट विडिओ देख टाइगर श्रॉफ ने किया ऐसा कमेंट

सैन्‍य तानाशाही का विरोध करने सड़कों पर उतरे लोग, लोकतंत्र को नहीं होने देंगे हानि

रूस ने पश्चिमी सीरिया पर साधा निशाना, एयर स्‍ट्राइक में एक परिवार के चार सदस्‍यों की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -