बाइडेन-मोदी की बैठक में गेहूं पर प्रतिबंध,चर्चा किए गए विषयों में से एक : अमेरिकी सुरक्षा सलाहकार

वाशिंगटन: यूक्रेन पर रूसी आक्रमण और गेहूं के निर्यात पर भारतीय सीमाएं अगले सप्ताह टोक्यो में अगले क्वाड सम्मेलन में चर्चा किए गए विषयों में से एक होंगी, साथ ही साथ अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के बीच द्विपक्षीय बैठक भी होगी।

टोक्यो में मंगलवार को मोदी और बिडेन चतुर्भुज सुरक्षा वार्ता की दूसरी व्यक्तिगत बैठक के लिए जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा और ऑस्ट्रेलिया के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज के साथ मुलाकात करेंगे।

राष्ट्रपति के रूप में एशिया की अपनी पहली यात्रा के दूसरे भाग में दक्षिण कोरिया से जापान तक बिडेन के साथ यात्रा करने वाले पत्रकारों के साथ एक ब्रीफिंग में, अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने पुष्टि की कि दोनों नेता द्विपक्षीय रूप से मिलेंगे।

यूक्रेन पर रूसी आक्रमण पर, भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका एक ही पृष्ठ पर नहीं रहे हैं। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के सैनिकों को वापस खदेड़ने के दावे के इरादे से पैसे और हथियारों के साथ यूक्रेन की मदद के लिए आए ब्रिटेन सहित अमेरिका और अन्य लोगों के लगातार दबाव के बावजूद, नई दिल्ली ने आक्रमण की निंदा नहीं की है।

मार्च में जब राष्ट्रपति बिडेन और प्रधानमंत्री मोदी ने क्वाड बैठक के लिए डिजिटल रूप से मुलाकात की थी, तो इस विषय को उच्चतम स्तर पर संभाला गया था। उन्होंने अप्रैल में एक छोटी वीडियो बातचीत में इसके बारे में फिर से बात की, जो 2 + 2 मंत्रिस्तरीय वार्ता से शुरू हुई। वे इस बारे में फिर से बात करेंगे।

श्रीलंका की सरकार ने राष्ट्रीय आपातकाल हटाया

वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों के साथ झड़प में दर्जनों फिलीस्तीनी घायल

योन सुक-येओल, जो बिडेन अर्थव्यवस्था पर पहला शिखर सम्मेलन आयोजित करने के लिए तैयार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -