बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में बांटे गए 50 किलो वजनी गेहूं के बोरे में 20 किलो मिट्टी
बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में बांटे गए 50 किलो वजनी गेहूं के बोरे में 20 किलो मिट्टी
Share:

भोपाल : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बाढ़ प्रभावित क्षेत्र राजीव नगर में पीड़ितों को बांटे गए 50 किलो वजनी गेहूं के बोरे में से 20 किलो मिट्टी निकलने का मामला सामने आया है। राशन की दुकानों में सप्लाई की जाने वाली गेहूं की 25 बोरियों में से 2 बोरी गेहूं में मिट्टी की मिलावट होती थी। इस मिलवाट का जिम्मा स्टेट सप्लाई और एमपी वेयर हाउस की साठगांठ से होता था।

इस मामले में जिला प्रशासन ने एमपी स्टेट सिविल सप्लाई कॉर्पोरेशन के कनिष्ठ सहायक दिनेश चौरसिया को निलंबित करने के साथ ही कॉर्पोरेशन के जिला प्रभारी राजेंद्र यादव को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इस बात का खुलासा एमपी वेयर हाउस में काम करने वाले एक कर्मचारी ने की। उसने बताया कि दोनों विभागों के साठगांठ से बोरी में से 15-20 किलो गेहूं निकालकर गोदाम के बाहर के खेत से मिट्टी लाकर भर दिया जाता था।

वेयर हाउस में खरीदी केंद्रो से ाने वाली गेहुएं रखी जाती है। इनको लोड-अनलोड करने के दौरान बोरियां फट जाती है या फिर हुक के कारण भी बोरियों से गेहूं गिरने लगती है। जिसे समेट कर बोरियों में रखा जाता और फिर इसमें मिट्टी मिलाई जाती। इन बोरियों में किसी भी सोसायटी का सील नहीं होता। जब्त की गई बोरियों में किसी भी सोसायटी का सील नहीं मिला।

जिसके कारण इसमें सिविल सप्लाई कॉरपोरेशन, खाद्य विभाग और वेयर हाउस कॉरपोरेशन के अदिकारियों की भूमिका होने का संदेह है। इस मामले को लेकर विधानसभा में भी जमकर हंगामा हुआ। सीएम ने जांच के आदेश दिए है। दूसरी ओर कांग्रेस ने खाद्य मं6ी ओमप्रकाश धुर्वे से इस्तीफे की मांग की है।

आम आदमी पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता नेहा बग्गा ने कहा कि बाढ़ पीड़ितों को जो गेहूं बांटा गया है उसी गेहूं को मुख्यमंत्री और मंत्रिमंडल समेत उनके परिवार से खाने की अपील करेंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -