ममता बैनर्जी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, जासूसी को लेकर लगाया गंभीर आरोप
ममता बैनर्जी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, जासूसी को लेकर लगाया गंभीर आरोप
Share:

अभी कुछ दिनों से आप सुन ही रहे होंगे की व्हाट्सअप की जासूसी की जा रही है इसी मुद्दे पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर धावा बोल दिया है। ममता बनर्जी ने शनिवार को यह दोष-संस्थापन करते हुए बताया कि उनका भी फोन टैप किया जा रहा है। वह फोन पर ठीक से बात नहीं कर सकतीं। यहां तक कि व्हाट्सएप पर भी नहीं।
ममता बनर्जी ने कहा कि मेरा फोन टैप किया गया है, मुझे पता है कि क्योंकि मुझे जानकारी है और मेरे पास सबूत हैं। सरकार यह जानती है क्योंकि वही यह करा रही है। यह केंद्र सरकार और दो तीन राज्य सरकारों के इशारे पर हो रहा है। मैं राज्यों का नाम नहीं लूंगी लेकिन एक राज्य भाजपा शासित है।

मुख्यमंत्री बनर्जी ने संवाददाताओं से कहा, ‘हमारी बोलने की स्वतंत्रता कहां है? हम किस आजादी में जी रहे हैं कि आज हम (स्वतंत्र रूप से फोन पर) बात भी नहीं कर सकते।’ उन्होंने कहा कि अब कुछ भी सुरक्षित नहीं है, व्हाट्सएप भी नहीं। इससे पहले, हमने सोचा था कि व्हाट्सएप की जासूसी नहीं की जा सकती। लेकिन, अब व्हाट्सएप को भी नहीं बख्शा गया है। न तो लैंडलाइन फोन और न ही मोबाइल फोन सुरक्षित हैं। 

इसके आलावा ममता बनर्जी ने कहा कि वाट्सएप द्वारा इजराइली स्पाइवेयर पेगासस के जरिए जासूसी किए जाने की बात स्वीकार किए जाने की केंद्र को जांच करनी चाहिए। ममता ने जासूसी विवाद में केंद्र सरकार की भूमिका की आलोचना की और आरोप लगाया कि वह मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर सुरक्षा अवज्ञा करने से पूरी तरह से अवगत थी।ममता ने इस मुद्दे को बहुत गंभीर बताया और कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मामले की जांच कराने का अनुरोध करेंगी।

कमलेश तिवारी की हत्या के लिए पिस्तौल देने वाला आरोपी गिरफ्तार, पुलिस कर रही पूछताछ

पुलिस ने तलाशी लेने के लिए रोका ट्रक, लहसुन के बोरों के नीचे से बरामद हुई 1500 शराब की पेटियां

यूपी में पेड़ से बांधकर महिला से गैंगरेप, वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने दर्ज किया मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -