WhatsApp के कर्मचारी ने बनाया फेसबुक को टक्कर देने वाला ऐप, जानिए मिलेंगे क्या फायदे?

WhatsApp के कर्मचारी ने बनाया फेसबुक को टक्कर देने वाला ऐप, जानिए मिलेंगे क्या फायदे?

व्हाट्सएप्प के पुराने कर्मचारी नीरज अरोड़ा एवं माइकल डोनोह्यू ने एक नया सोशल मीडिया नेटवर्क पेश किया है जिसका नाम HalloApp है। इस ऐप के डेवलपर्स के मुताबिक, यह फर्स्ट रियल-रिलेशनशिप नेटवर्क है तथा उनका कहना है कि HalloApp सबकुछ है केलिन फेसबुक की भांति नहीं है। डेवलपर्स ने बताया कि वे उपयोगकर्ताओं के डेटा पर नजर नहीं रखते हैं तथा न ही उनके एक्टिविटीज पर दृष्टि रखते हैं।

वही HalloApp में ऐसे फीचर्स नहीं प्राप्त होंगे जिसे उपयोगकर्ता फेसबुक एवं इंस्टाग्राम में देख चुके हैं। कंपनी के ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक, इसमें नो ऐड्स, नो बॉट्स, नो लाइक्स, नो ट्रोल्स, नो फॉलोअर्स, नो एल्गोरिद्म, नो इन्फ्लूएंसर्स, नो फोटो फिल्टर, नो फीड फटीग तथा गलत जानकारी फैलाने वाला नहीं होगा। इसके साथ आगे यह भी बताया गया है कि इसमें आज के वक़्त की भांति माहौल बिगाड़ने वाली चीजें नहीं होंगी।

वही इस ऐप में एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन दिया गया है तथा इसमें आप अपने मोबाइल नंबर से पंजीकरण कर सकते हैं। पंजीकरण के पश्चात् आप ऐप में उपस्थित अन्य व्यक्तियों से अपने सम्पर्क सूची के माध्यम से सम्पर्क कर सकते हैं। इस ऐप को बनाने वाले व्यक्तियों का दावा है कि HalloApp उपयोगकर्ताओं के निजी डेटा को कलेक्ट या स्टोर करने का काम नहीं करेगा। उन्होंने बताया कि उन्हें इस बात की बिल्कुल खबर नहीं है कि आप कहा रहते हैं, क्या करते हैं तथा कैसे कंटेंट को कंज्यूम करते हैं। इस ऐप को एंड्रॉयड तथा iOS दोनों के उपयोगकर्ता डाउनलोड कर सकते हैं। 

रिलीज हुआ 'डायल 100' का धमाकेदार ट्रेलर, इस किरदार में नजर आए मनोज बाजपेयी

जल विवाद पर जानकारी देने के लिए सोमू वीरराजू केंद्रीय मंत्री से करेंगे मुलाकात

साइबराबाद पुलिस ने ऑनलाइन डेटिंग घोटाले का किया पर्दाफाश